छत्तीसगढ़ में भाजपा पर मंडरा रहा है हार का ख़तरा, आंतरिक सर्वे से मची ख़लबली

January 26, 2018 by No Comments

छत्तीसगढ़ में इस साल चुनाव होने हैं लेकिन सत्ताधारी भाजपा के लिए जो ख़बरें ज़मीन से आ रही हैं वो कोई बहुत अच्छी नहीं हैं. भाजपा के आंतरिक सर्वे में ये बात उभर कर आयी है कि पार्टी के कार्यकर्ता सरकार से ख़ुश नहीं हैं. कार्यकर्ताओं की नाराज़गी की वजह सरकार द्वारा उनकी अनदेखी को माना जा रहा है.

भाजपा के राष्ट्रीय संघठन मंत्री सौदान सिंह भी इस वजह से चिंता में हैं और रणनीति बनाने में लगे हैं कि ये नाराज़गी दूर हो जाए. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सौदान सिंह से कहा है कि सरकार के कामकाज का तरीक़ा ठीक नहीं है. भाजपा संघठन इस कोशिश में है कि किसी तरह से नाराज़ लोगों को मनाया जाए. भाजपा जहाँ अभी तक ये दावे कर रही थी कि वो इस बार 65 सीटें जीतेगी वहीँ स्थिति बिलकुल अच्छी नज़र नहीं आ रही है.

दूसरी ओर कांग्रेस इस बार पूरी तरह से हमलावर है और भाजपा सरकार को घेरने का कोई मौक़ा नहीं छोड़ रही है. कांग्रेस ने लगातार सवाल उठाये हैं कि भाजपा जनता से वादाख़िलाफ़ी कर रही है और साथ ही भ्रष्टाचार लगातार बढ़ रहा है और कमीशनखोरी आम हो गयी है. ऐसे में भाजपा को इसका ख़ामियाज़ा उठाना पड़ सकता है. भाजपा कार्यकर्ताओं की नाराज़गी से भी कांग्रेस ख़ासी उत्साहित है और साल के अंत में होने वाले चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने की फ़िराक़ में है.गुजरात में अच्छे प्रदर्शन से कांग्रेस का राष्ट्रीय नेतृत्व भी काफ़ी उत्साहित है, ऐसे में राहुल गाँधी के नेतृत्व में कांग्रेस कड़ी टक्कर देने वाली है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *