GST मैं ख़ुद ही नहीं समझ पा रहा हूँ, तो इस सम्बन्ध में मैं नहीं बोलूँगा: भाजपा मंत्री

भोपाल: मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे ने GST को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जो भाजपा की ही किरकिरी करवा रहा है. जहां एक ओर भाजपा अपनी सरकार की नोटबंदी और GST जैसी नीतियों को सही ठहराने में लगी है वहीँ धुर्वे ने एक ऐसा बयान दिया है जो पार्टी के वरिष्ट नेताओं के गले नहीं उतर रहा.

ओम प्रकाश धुर्वे ने 8 नवम्बर को GST और नोटबंदी के मुद्दे पर हुई एक गोष्टी के दौरान कहा,”आप सोचोगे कि हमारा 2000/- 5000/- रुपया गया लेकिन भैया वो आएगा… GST मैं ख़ुद ही नहीं समझ पा रहा हूँ, तो इस सम्बन्ध में मैं नहीं बोलूँगा”.

उन्होंने कहा,”बड़े-वादे CA नहीं समझ पा रहे हैं, व्यापारी नहीं समझ पा रहे हैं समझ समझ का खेल है.. धीरे धीरे जब समझ जायेंगे तो बहुत सुकून मिलेगा, अच्छा लगेगा”

नोटबंदी को लेकर जहां कांग्रेस और कई विपक्षी दलों ने 8 नवम्बर को “काला दिवस” मनाया है वहीँ भाजपा इस कोशिश में रही कि इसे “काला धन विरोधी दिवस” साबित किया जाए. वहीँ भाजपा के वरिष्ट नेता और केन्द्रीय मंत्री लगातार GST को सही साबित करने में लगे हैं तो विपक्ष इससे होने वाले नुक़सान गिना रहा है.इसके कई नुक़सान जो गिनाये जा रहे हैं उसमें एक है इसका जटिल होना. अब ऐसे में अगर भाजपा के अन्दर ही इस तरह की बात उठती है और कोई ये कहता है कि वो भी GST को नहीं समझ पा रहा है तो पार्टी के लिए मुसीबत होना तो तय है. ये अपने आप में विपक्ष की बात को सही साबित करने जैसा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.