भाजपा विधायक ने कहा-‘आस्था संविधान से ऊपर है…मोदी PM योगी CM और भगवान् राम टेंट में’

November 19, 2018 by No Comments

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर इन दिनों सियासी हलचल काफी तेज है। बीजेपी नेता और विधायक सुरेंद्र सिंह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर अब अपनी ही पार्टी की खिलाफत पर उतर आए हैं. सुरेंद्र सिंह ने ताकतवर पद पर होने के बावजूद राम मंदिर निर्माण के लिए कदम न उठाने पर पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना की है. बता दें कि भाजपा से बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह एक बार फिर अपने बयान को लेकर सुर्खियों में हैं। राम मंदिर के म़ुद्दे पर उन्होंने कहा कि आस्था संविधान से ऊपर है तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसे महान हिंदुूत्ववादी के रहते हुए भगवान राम टेंट में रहें, यह भारत और हिन्दू समाज के लिए दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। 

पत्रकारों से बातचीत में आगे कहते हुए सुरेंद्र सिंह ने भगवान को संविधान से बड़ा बताते हुए विधेयक लाकर राम मंदिर निर्माण की वकालत की। सिंह ने कहा, ‘संविधान से बड़ा भगवान होता है। विधायक होते भी हुए भी हम स्पष्ट रूप से कह सकते हैं कि भगवान संविधान से परे की चीज है। आस्था की चीज है। उस पर तनिक भी विलंब नहीं होना चाहिए। राम मंदिर बनना चाहिए। बता दें कि इससे पहले भी सुरेंद्र सिंह अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहे हैं। उन्होंने आम लोगों से कहा था, “अगर कोई अपसे घूस मांगे तो उसे घूंसा दो और तब भी न माने तो जूता दो। कोई भी कर्मचारी या अधिकार आपसे रिश्वत मांगता है तो उसकी आवाज रिकाॅर्ड कर लें और मेरे सामने प्रस्तुत करें।”

सरकारी अधिकारियों को लेकर विवादित बयान देते हुए उन्होंने कहा था, “अधिकारियों से अच्छा चरित्र वेश्याओं का होता है। आपको बता दें कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति का निर्माण होगा. यह मूर्ति खूले में नहीं, बल्कि इनसाइड होगी. CM ने कहा कि भगवान राम की मूर्ति को लेकर आर्किटेक्चर से बातचीत हो रही है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *