आर्मी के बारे में भाजपा सांसद के बिगड़े बोल…

January 2, 2018 by No Comments

आमतौर पर नेताओं के ऐसे बयान आते रहते हैं जिन पर विवाद हो जाता है. कभी तो ये विवाद ज़बरदस्ती ही उठ जाता है तो कभी बात ही ऐसी होती है कि विवाद सा उठे. ऐसे बयान जैसे ही दिए जाते हैं उसके बाद सफ़ाई भी आती है.इस सफ़ाई में हर बार यही कहा जाता है कि कहना कुछ था और लोग समझ कुछ गए. अब इसी तरह का एक बयान सांसद नेपाल सिंह ने दिया है और बयान पर जैसे ही आपत्ति शुरू हुई, उन्होंने सफ़ाई भी पेश कर दी.

भाजपा सांसद नेपाल सिंह ने सेना के बारे में एक बयान दिया है जो अब विवादों में आ गया है. उन्होंने कहा,”ये तो रोज़ मरेंगे आर्मी में, कोई ऐसा देश है जहाँ आर्मी का आदमी ना मरता हो झगड़े में?गाँव में भी झगड़ा होता है तो एक ना एक तो घायल होगा ही.. कोई ऐसी डिवाइस बताओ, जिससे आदमी ना मरे? ऐसी चीज़ बताओ की गोली काम ना करे, उसे करवा दें?”

नेपाल सिंह ने अपने बयान पर सफ़ाई भी दे दी है. उन्होंने कहा है कि मैंने ये बोला था कि वैज्ञानिक लगे हुए हैं और कोई डिवाइस ढूंढ रहे हैं कि कोई गोली आये तो लगे नहीं, सिपाही का प्रोटेक्शन हो जाए. उन्होंने कहा कि मैंने सेना के अपमान की कोई बात नहीं की, मुझे दुःख है, माफ़ी मांगता हूँ पर ऐसा कुछ कहा नहीं.

अपने को “राष्ट्रवादी” पार्टी मानने वाली भाजपा के लिए ये बयान मुश्किल वाला होने वाला है. हालाँकि माफ़ी मांग ली गयी है लेकिन उसका कितना असर पड़ता है ये कुछ कहा नहीं जा सकता.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *