भाजपा ने एक और लिस्ट ज़ारी की,कई दिग्गजों को नही मिला टिकट

March 23, 2019 by No Comments

भारतीय जनता पार्टी ने आम चुनाव के लिए शनिवार शाम उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी.पार्टी ने इसमें 11 उम्मीदवारों को टिकट दिए,जिसमें छह नाम तेलंगाना से,तीन उत्तर प्रदेश से और एक-एक केरल और पश्चिम बंगाल से शामिल हैं.पार्टी ने एक बड़ा बदलाव करते हुए यूपी की कैराना सीट से हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह का टिकट काट दिया है,जो कि इससे पहले हुआ उपचुनाव हार गई थीं.
बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने तेलंगाना की अदीलाबाद सीट से सोयम बाबू राव,पेद्दापाले सीट से एस.कुमार,जहीराबाद से बनला लक्ष्मी रेड्डी, हैदराबाद से भगवंत राव,चेलवेल्ला से बी.जनार्दन रेड्डी,खमम्म से वासुदेवराव को चुनावी मैदान में उतारा.केरल की पथनमथित्ता से के.सुरेंद्रन और पश्चिम बंगाल के जंगीपुर से मफूजा खातून को टिकट दिया.

बीजेपी


वहीं,यूपी के कैराना से प्रदीप चौधरी,बुलंदशहर से भोला सिंह और नगीना सीट से डॉक्टर यशवंत को चुनाव लड़ने का मौका दिया,बता दें कि कैराना में 11 अप्रैल को मतदान होगा.बीजेपी ने शाम करीब चार बजे 11 उम्मीदवारों के नाम वाली चौथी लिस्ट जारी की,सूत्रों के मुताबिक, इन नामों पर फैसला सीईसी की बैठक के बाद लिया गया। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह,वित्त मंत्री अरुण जेटली और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज समेत अन्य लोग मौजूद रहे.



पार्टी ने शुक्रवार देर रात 36 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी.उसमें आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए 23 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, जहां 11 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा। सूची में महाराष्ट्र के लिए छह और ओडिशा के लिए पांच उम्मीदवारों के नाम भी शमिल हैं.वहीं,सूची में असम और मेघायल की लोकसभा सीटों के लिए एक-एक उम्मीदवार की घोषणा की गई.



बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ओडिशा के पुरी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.इससे पहले,बीजेपी ने होली पर (21 मार्च, 2019)पहली सूची जारी की थी,जिसमें कुल 184 उम्मीदवारों के नाम हैं.गौरतलब है कि पीएम इस बार का चुनाव बनारस से ही लड़ेंगे, जबकि बीजेपी चीफ को गुजरात के गांधी नगर से टिकट दिया गया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *