BJP नेता ने किया बड़ा खुलासा,मोदी सरकार की इस गलती से हुआ पुलवामा ह#मला

February 16, 2019 by No Comments

बीते दिन जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपुरा इलाके में हुए आ’तंकवादी हमले की विदेशों में भी निंदा हो रही है।देशभर में इस आ’तंकी ह’मले के बाद पाक के खिलाफ विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है।गौरतलब है कि पुलवामा में हुए आ’तंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।बृहस्पतिवार को हुए हमले में केंद्रीय आरक्षित पुलिस बल के 40 से ज्यादा जवान श’हीद हो गए जबकि कई अन्य घायल हुए हैं।
अब खबर सामने आ रही है कि भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पुलवामा में हुए सीआरपीएफ के काफिले पर आ’तंकी ह’मले को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा।इस मामले में सुब्रमण्यम स्वामी ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि यह जो कुछ हुआ है।वह साल 2014 में मोदी सरकार के एक आदेश के कारण हुआ है।


सुब्रमण्यम स्वामी


मोदी सरकार ने यह आदेश दिया था कि किसी भी वाहन को किसी भी चेकप्वाइंट पर रुका नहीं जाएगा क्योंकि सेना के कुछ जवानों ने एक मारुति कार पर फा’यरिंग कर दी थी।जिसके बाद जवानों पर मुकद्दमा चला दिया गया था।गौरतलब है कि साल 2016 में जम्मू कश्मीर के उरी में आ’तंकवादी ह’मला हुआ था।जिसमें सेना के कई जवान मारे गए थे।
केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार का यह दावा है कि उन्होंने इस आ’तंकी ह’मले का जवाब देते हुए पाकिस्तान की सीमा में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। अब खबर सामने आ रही है कि इस आ’तंकवादी ह’मले की जवाबी कार्रवाई करने के लिए केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है।केंद्रीय ग्रहमंत्री राजनाथ सिंह ने सभी बड़ी राजनीतिक पार्टियों को इसके लिए आमंत्रण भेज दिया गया।


राजनाथ सिंह- नरेंद्र मोदी


गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि सभी पार्टियों को पुलवामा में हुए हमले और सरकार द्वारा अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी दी जाएगी।गौरतलब है कि विपक्षी पार्टियां इस मामले में लगातार प्रधानमंत्री मोदी को घेर रही हैं।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पाकिस्तान को इस नापाक हरकत का जवाब देने की मांग की है।कांग्रेस ने शुक्रवार को सरकार का पूर्ण समर्थन करते हुए कहा- “हम अलग-अलग नहीं है। कांग्रेस के साथ-साथ अन्य विपक्षी दलों ने भी मोदी सरकार से पाकिस्तान को सखत जवाब देने की मांग की है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *