हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की उमीदवारों की लिस्ट, जानिये किसको मिला कहाँ से टिकट

शिमला: हिमाचल प्रदेश चुनाव को लेकर आज भारतीय जनता पार्टी ने उमीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. सभी 68 सीटों के लिए लिस्ट जारी कर दी गयी है.

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को सुजनपुर से टिकट मिला है. चुराह से हंसराज, भरमौर से जिया लाल कपूर, चंबा से पवन नायर, काँगड़ा से संजय चौधरी को चुनाव लड़ने का मौक़ा दिया गया है.

पूरी लिस्ट नीचे दी जा रही है.

राज्य में अगले माह चुनाव होने हैं. इस चुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच माना जा रहा है. एक ओर जहां भाजपा ये दावा कर रही है कि इस बार के चुनाव में उसे बहुमत मिलेगा वहीँ दूसरी ओर कांग्रेस अपने को मज़बूत मान रही है.

ख़बरों के मुताबिक़ कांग्रेस ने चुनाव की पूरी ज़िम्मेदारी वीरभद्र सिंह को दे दी है. बताया जा रहा है कि सिंह अर्की विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. इसके पहले ये भी ख़बर थी कि वो ठियोग से चुनाव लड़ सकते हैं.

हिमाचल प्रदेश एक ऐसा राज्य है जो कांग्रेस एक ऐसे वक़्त में बचाने में कामयाब रही थी जब मोदी लहर की शुरूआत हो गयी थी.2012 में हुए विधानसभा चुनाव में वीरभद्र सिंह ने अपने अनुभव के सहारे चुनाव जीता था. माना जा रहा है कि भाजपा इस बार क़द्दावर नेता को कामयाब ना होने देने के लिए बहुत सी रणनीति बना रही है. इसके बावजूद भी माहौल अभी इस तरह का नहीं बन सका है जिसमें ये कहा जा सके कि हवा किस तरफ़ की है. हाँ, दावे दोनों ही पार्टियां कर रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.