तेलंगाना में भाजपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, क्या भाजपा में है ओवैसी-KCR से मुक़ाबला कर पाने का दम? ?

हैदराबाद: तेलंगाना में टीआरएस और कांग्रेस दोनों को टक्कर देने के लिए भाजपा पूरा ज़ोर लगाने की कोशिश में है. हालाँकि अधिकतर जानकार मानते हैं कि भाजपा कोई बहुत कमाल दिखने की स्थिति में नहीं दिख रही है. इस बीच भाजपा ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. 20 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में किसे जगह मिली है ये आपको लिस्ट देख कर पता चल जाएगा. दो चरणों में अब तक 66 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी कर चुकी भाजपा ने गुरुवार की रात 20 उम्मीदवारों के साथ तीसरी सूची जारी की।

जानते हैं किसे कहाँ से टिकट मिला है- 1.येल्लारेड्डी से लक्ष्मा रेड्डी, 2.वेमुलवाड़ा से प्रताप रामकृष्णा,3.हुजुराबाद से पुप्पाला रघु, 4.हुस्नाबाद से चाड़ा श्रीनिवास रेड्डी, 5.मेदक-आकुला राजय्या, 6.नारायणखेड़-जी.रवि कुमार गौड़, 7.संगारेड्डी-बी. राजेश्वर राव देशपांडे, 8.पटनचेरू-पी. करुणाकर रेड्डी, 9.इब्राहिमपट्टणम- कोत्ता अशोक रेड्डी, 10.चेवेल्ला -कंजर्ला प्रकाश, 11.नामपल्ली-देवरकोंडा करुणाकर, 12.सिकंदराबाद से सतीश गौड़, 13.कोडंगल से नागूराव नामोजी, 14.महबूबनगर से जी. पद्माजा रेड्डी, 15.आलमपुर- रजनी माधवरेड्डी, 16.नलगोंडा-श्री रामोजी षणमुख, 17.नकीरेकल-कासर्ला लिंगय्या, 18.महबूबाबाद- जोतुला हुसैन नायक, 19.खम्मम-पुप्पाला शारदा, 20.मधिरा से श्यामल राव.

पिछले चुनाव में भाजपा को महज़ पाँच सीटें हासिल हुई थीं. टीआरएस और एआईएमआईएम के नेता तो यहाँ तक कह रहे हैं कि इस बार भाजपा को ज़ीरो पर ला देना है वहीं भाजपा नेता दबी ज़बान में मान रहे हैं कि उनका लक्ष्य सरकार बनाने का नहीं है बस पहले से अधिक सीटें जीतने का है. इसमें वो कितना कामयाब होते हैं, ये देखने वाली बात होगी.तेलंगाना में 7 दिसम्बर को विधानसभा चुनाव होने हैं. इस चुनाव के नतीजे साबित करेंगे कि भाजपा और कांग्रेस दक्षिण की राजनीति में कितने प्रभावी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.