TMC ने भाजपा नेता को बताया कायर-बंगाल में चुनाव जीत के दिखाओ

November 25, 2017 by No Comments

फ़िल्म पद्मावती को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. भाजपा नेता सूरज पाल अमु ने आज फिर एक विवादित बयान दिया. उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के बारे में कहा,”राक्षसी प्रवर्ती की जो महिलायें होती हैं, जैसे शूर्पनखा थी, शूर्पनखा का इलाज लक्ष्मण ने नाक काट कर किया था, ममता जी इस बात को ना भूलें”. इससे पहले सूरज पाल दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली का सर काट के लाने वाले को 10 करोड़ का ईनाम देने का एलान कर चुके हैं.

एक तरफ़ जहां भाजपा नेता विवादित बयान दिए जा रहे हैं वहीँ पार्टी उनके ख़िलाफ़ कोई कार्यवाही करने से बच रही है. पार्टी के वरिष्ट नेता सूरज पाल के बयान पर कोई कमेंट नहीं कर रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस ने हालाँकि इस बयान पर नाराज़गी जताई है. तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ’ब्रायन ने सूरज पाल को कायर बताया है.

उन्होंने कहा कि जो लोग तृणमूल से राजनीतिक तरह से नहीं लड़ पाते वैसे कायर ही ऐसे बयान देते हैं. उन्होंने कहा कि बेहतर है कि ऐसे कायरों को सुनो ही मत.उन्होंने कहा कि इनको पूरी तरह से इगनोर कर दो. ब्रायन ने कहा कि अगर उनमें हिम्मत है तो बंगाल में आकर हमसे चुनाव जीत के दिखा दें.

फ़िल्म पद्मावती को लेकर विवाद इस बात को लेकर शुरू हुआ है कि कुछ राजपूत संस्थाएं ये मानती हैं कि फ़िल्म में रानी पद्मिनी का अपमान दिखाया गया है, जिसको लेकर फ़िल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली लगातार सफ़ाई दे चुके हैं. हालाँकि इस पूरी बहस में सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि अधिकतर इतिहासकार रानी पद्मिनी की कहानी को मनगढ़ंत बताते हैं. इतिहासकारों के मुताबिक़ पद्मिनी मालिक मुहम्मद जायसी की काल्पनिक रचना हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *