त्रिपुरा में एक बार फिर लेफ़्ट के ही जीतने की है उम्मीद, भाजपा की होगी बड़ी हार?

February 11, 2018 by No Comments

त्रिपुरा चुनाव को अब बहुत दिन नहीं बचे हैं और भाजपा तथा सी.पी.एम. ज़ोर शोर से चुनाव प्रचार में लगी हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज एक रैली के दौरान कहा कि इस बार सी.पी.एम. का मुक़ाबला भाजपा से है। अमित शाह भले ही विश्वास से कह रहे हों लेकिन हक़ीक़त यही है कि मुख्यमंत्री माणिक सरकार की पॉपुलैरिटी राज्य में अभी भी बहुत है और ऐसे अनुमान लगाए जा रहे हैं कि सरकार आसानी से चुनाव जीत लेंगे। हालांकि कम्युनिस्ट पार्टी चुनाव को हल्के में लेने के मूड में नहीं है। सरकार भी भाजपा के हमलों का तीख़ा जवाब दे रहे हैं। वहीं लेफ़्ट ने साफ़ कर दिया है कि त्रिपुरा चुनाव से भाजपा के अंत की शुरुआत होगी।

भाजपा की पॉपुलैरिटी पिछले दिनों देश के दूसरे हिस्सों में भी कम हो गयी है। गुजरात विधानसभा चुनाव में भी पार्टी की सीटें काफ़ी कम हो गईं। भाजपा सरकार बनाने में तो कामयाब रही लेकिन 100 सीटें भी पार्टी ना जीत सकी। राजस्थान में हुए उपचुनाव से भी ऐसे ही संकेत आये और पार्टी की लोकसभा की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव में बड़ी हार हुई।

त्रिपुरा में हाल क्या रहता है ये तो नतीजे ही बताएंगे, फ़िलहाल जो स्थिति है उसके हिसाब से कम्युनिस्ट पार्टी बहुत मज़बूत है। भाजपा के दिल्ली के नेता चाहे जितने बड़े बड़े भाषण दे लें लेकिन दिल में वो भी जानते हैं कि इस चुनाव में उनके लिए जीतना बहुत मुश्किल है.पार्टी इस उम्मीद में है कि पिछले चुनावों की तुलना में उसका परफॉरमेंस बेहतर हो जायेगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *