सऊदी अरब: रियाद में जरूरतमंदों के लिए भारत की इस संस्था ने लगाया ब्लड डोनेशन कैंप

January 30, 2018 by No Comments

रियाद: Tamilnadu Thowheed Jamath (TNTJ) रियाद ने 26 जनवरी को किंग साउद मेडिकल सिटी के साथ में 68 वें मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया। इस ब्लड डोनेशन कैंप में कुल 306 ब्लड डोनर्स ने भाग लिया और 275 यूनिट्स (लगभग 123 लीटर) ब्लड डोनेट किया। इस ब्लड डोनेट कैंप में केएसएमसी हेड ऑफ ब्लड बैंक डॉ इब्राहिम अल देअइल ने टीएनटीजे स्वयंसेवकों को पूरा समर्थन प्रदान किया और ऐसे अभियानों को नियमित रूप से आयोजित करने के लिए टीएनटीजे आयोजकों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि ये संस्था वास्तव में एक तरह का महान काम कर रही है। सऊदी गैज़ेट की खबर के मुताबिक, टीएनटीजे ब्लड डोनेट कैंपेन कोऑर्डिनेटर रायसुल कमल ने कहा, “अब तक उनके संगठन टीएनटीजे ने 67 कैंपों का संचालन किया है और टीएनटीजे पिछले 13 सालों से इस भलाई के काम के लिए नंबर वन संगठन बना हुआ है। समाजसेवा के इस महान काम के लिए अस्पताल प्रशासन ने टीएनटीजे के योगदान की प्रशंसा के लिए 15 से अधिक पुरस्कार दिए हैं।

इसके अलावा, रायसुल ने कहा कि अल्लाह की कृपा से, रियाद टीएनटीजे खाड़ी देश में स्वैच्छिक ब्लड डोनेशन कैंप आयोजित करने वाले समूहों में नंबर 1 रहा है। अपने महान योगदान के लिए टीएनटीजे को स्वास्थ्य मंत्रालय, सऊदी अरब और तमिलनाडु सरकार से कई पुरस्कार प्राप्त हुए हैं।

रियाद टीएनटीजे के अध्यक्ष हजा मोहिदीन ने कहा, “टीएनटीजे उमराह और हज सीजन के लिए आपातकालीन आवश्यकताओं के लिए स्वैच्छिक ब्लड डोनेशन कैम्प्स का आयोजन करता है। इन डोनर्स का खून उमराह तीर्थयात्रियों के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

सऊदी सरकार का कहना है कि “हम इन शिविरों को इस लिए आयोजित करते हैं क्यूँकि कुरआन में कहा गया है कि ‘किसी को जीवन प्रदान करना, सम्पूर्ण मानव जाति को बचाना है” जोकि समाज में सामाजिक सद्भाव को बढ़ावा देकर और नफरत को खत्म करने का काम करता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *