विधानसभा उपचुनाव:भाजपा को लगा झटका,सभी सीटो 4 सीटो पर पीछे

पश्चिम बगाल विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटो की गिनती ज़ारी है पश्चिम बंगाल में चार विधानसभा सीटो के लिए काउंटिंग है.अभी तक जो जानकारी आई है उसके अनुसार चारो असेम्बली सीटो पर टीएमसी के उम्मीदवार बड़े अंतर से आगे है.गौरतलब है कि भाजपा के दो विधायको ने ब’गावत करके विधानसभा से इ’स्तीफ़ा दे दिया है.

अगर टीएमसी चारो सीटो पे ‘जीत दर्ज करती है फिर भाजपा के लिए ये बुरी खबर है.टीएमसी गोसाबा विधानसभा में तीस हजार से ज्यादा वोटो से आगे है.दिनहाता विधानसभा में भी टीएम्सी ने निर्णायक तीस हजार से भी ज्यदा वोटो से आगे है.खारदा और शांतिपुर विधानसभा सीटो पर भी टीएमसी भाजपा से आगे है.

मंगलवार को देश की तीन लोकसभा और 29 विधानसभा क्षेत्र के उपचुनावों में मतों की गिनती चल रही है. चुनाव आयोग की वेबसाइट results.eci.gov.in पर मतगणना के नतीजे देखे जा सकेंगे. पश्चिम बंगाल सहित 13 राज्यों में 30 अक्टूबर को उपचुनाव हुए थे.

इसके अलावा लोकसभा की तीन सीटों के लिए भी उपचुनाव हुआ था.इन चुनाव परिणामों को 2022 में पांच राज्यों में होनेवाले विधानसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है.यही कारण है कि इसे मिनी विधानसभा चुनाव कहा जा रहा है और सबकी निगाहें नतीजों पर टिकी हुई हैं.

पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार तृणमूल कांग्रेस ने इसी साल चुनाव जीता है.ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद पर हैं. यहां का उपचुनाव काफी दिलचस्प है,क्योंकि दूसरे नंबर पर रही भारतीय जनता पार्टी के कई विधायकों और नेताओं ने हाल में टीएमसी की सदस्यता ले ली है.

पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों के उपचुनाव हुआ था, जिनका आज रिजल्ट घोषित किया जा रहा है.इस चुनाव के नतीजे पश्चिम बंगाल की राज’नीती को प्रभावित करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.