बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के खि’लाफ पुलि’स में शिकायत , इस वजह से प’ड़ी मुश्कि’लों में..

August 29, 2020 by No Comments

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने एक्टिंग से फिल्म इंड’स्ट्री में अपनी जगह बनाई है। एक्टिं’ग ही नहीं बल्कि वह अपने बेबा’क अंदाज़ के लिए भी खूब जानी जाती हैं। यूं तो अक्सर ही कंगना अपने बयानों को लेकर सुर्खि’यों में बनी रहती हैं, लेकिन बीते काफी समय से कंगना बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त को लेकर काफी एक्टिव रह रहीं हैं। वहीं हाल ही में कंगना अपने ट्वीट को लेकर वि’वा’द में आ गई हैं। कंगना के खि’लाफ शिमला पुलि’स को शिका’यत मिली है। शिमला के एसपी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि “इसके कानूनी पहलू और प्रारंभिक जां’च के बाद ही माम’ला दर्ज किया जाएगा। फिलहाल ट्वीट को लेकर कानूनी राय ली जा रही है।”

दरअसल, 27 अगस्त को सामाजिक और आरटीआई कार्यकर्ता रवि कुमार ने शिकायत कर कंगना पर आरो’प लगाया था कि उन्होंने इंडियन कॉन्स्टिट्यूशन पर आपत्ति’जनक टिप्प’णी की है। रवि कुमार ने एसपी को दिए शिकायत पत्र में लिखा है कि “23 अगस्त 2020 को रात 8:10 बजे कंगना रनौत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया कि भारतीय संवि’धान के कार’ण देश में आरक्ष’ण के रूप में जातिवाद है।” अपने इस ट्वीट का विरो’ध किए जाने पर कंगना ने 24 अगस्त को एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने दलि’तों को चूहा लिखकर अपमा’नित किया। जिसपर शिमला के एसपी मोहित चावला ने कहा है कि यह शिकायत ढली थाने को भेजी गई है और इस मामले को एडिशनल एसपी प्रवीर ठाकुर संभालेंगे।

उन्होंने बताया कि इस माम’ले में पहले देखा जाएगा कि जो टिप्पणी की गई है वो देशद्रो’ह है या नहीं। रवि आगे लिखते हैं कि “भारतीय संविधान की धा’रा 13, 14 और 15 के तहत जाति’वाद को पूरी तरह खत्म कर दिया गया है। भारतीय संविधान की धा’रा 309 में सभी को बराबर के प्रतिनिधित्व का अधिकार है। इन धाराओं के अनुसार कंगना रनौत का यह ट्वीट संविधान विरो’धी है।” ऐसे तो कंगना अपने बेबाक अंदाज़ के लिए जानी जाती हैं, लेकिन अब कंगना पर आरो’प लगाए गए हैं कि उन्होंने जान’बूझ कर अपने ट्वीट से भारतीय संविधान और संवैधानिक व्यवस्था का अपमा’न किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *