बॉलीवुड के दबं’ग खान ने बनाया रिकॉर्ड, इस साल के सबसे ज़्यादा…

बॉलीवुड के द’बंग सलमान खान जहां अक्सर विवा’दों में घिरे रहने के लिए मशहूर है तो वहीं यह एक्टर अपनी दरियादिली और दानवीरता के लिए भी जाने जाते हैं। बॉक्स ऑफिस पर धू’म मचाने वाले सलमान खान ने एक बार फिर अपनी दरियादिली दिखाते हुए इतिहास रच दिया है। दरअसल खबरों के अनुसार सलमान खान ने इस साल सबसे ज़्यादा टैक्स भरके रिकॉर्ड बना दिया है। उन्होंने अपनी इस साल की कमाई पर 44.5 करोड़ रुपए का एडवांस टैक्स जमा कर दिया है।

बता दें कि पिछले पिछले फाइनेंशियल ईयर सलमान खान ने 32.3 करोड़ रुपए का टैक्स जमा किए था। लेकिन इस साल सबसे ज़्यादा टैक्स भरकर सलमान खान ने बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार तक को पीछे छोड़ दिया है। अक्षय कुमार ने इस साल 29.5 करोड़ का टैक्स भरकर दूसरे स्थान पर हैं, जो पिछले साल 30 करोड़ का टैक्स भरकर अव्वल नंबर पर थे। वहीं इस सूची में एक्टर रितिक रोशन और कॉमेडियन कपिल शर्मा का नाम भी शामिल है। रितिक रोशन ने 25.5 करोड़ रुपए का टैक्स भरा है तो वहां कपिल शर्मा ने 7.5 करोड़ रुपये का एडवांस टैक्स जमा किया है।

Salman Khan

इनके अलावा एडवांस टैक्स भरने वालों की सूची में दीपिका पादुको’ण, आलिया भट्ट, कर’ण जौहर और करीना कपूर जैसे सिलेब्रिटीज के नाम भी शामिल हैं। वहीं आचंबे वाली बात यह है कि बॉलीवुड में अच्छी खासी कमाई करने वाले अभिनेता शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के नाम इस लिस्ट से गायब है। बता दें कि साल 2018-2019 में सबसे ज़्यादा टैक्स जमा करने वालों की लिस्ट में अमिताभ बच्चन पहले स्थान पर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.