ये मशहूर अभिनेत्रियां धर्म बदलकर अपना चुकी हैं इस्लाम, कोई प्यार तो किसी ने रूहानी सुकून…किसी ने कुरान का

आज हम बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों से रूबरू कराने जा रहे है। जिसने अपना धर्म त्याग कर इस्लाम अपना लिया और मुसलमान बन गई। इनमे से किसी ने मन की शांति के लिए ऐसा किया तो किसी ने अपनी मुहब्बत और जीवन साथी पाने के लिए।आज हम आपको ऐसे ही कुछ नाम बताने वाले है जिहोंने शादी के लिए अपना मज़हब बदल लिया.

करीना कपूर खान-खैर, हर कोई जानता है कि कैसे सैफ अली खान और करीना कपूर खान को अपनी फिल्म टशन के सेट पर प्यार हो गया और 2012 में शादी के बंधन में बंध गए। जब दोनों की शादी हुई, तो अभिनेत्री सौतेली माँ बन गई, जो सैफ की पहली पत्नी के थे।सैफ ने पहले अभिनेत्री अमृता सिंह से शादी की थी और उनके दो बच्चे थे, सारा अली खान और इब्राहिम अली खान। हालाँकि, तेरह साल तक साथ रहने के बाद, 2004 में उनका तलाक हो गया। अब करीना कपूर खान के दो बच्चे है। तेमुर और जहांगीर।

किरण राव-पंद्रह साल लंबे विवाह के बाद, किरण राव और आमिर खान अलग हो गए। 2005 में शादी करने वाले इस जोड़े ने अलग होने पर एक संयुक्त बयान जारी किया जिसमें उन्होंने अपने तलाक की घोषणा की और अपने परिवार और दोस्तों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।दोनों की पहली मुलाकात फिल्म लगान के सेट पर हुई थी, जहां किरण राव फिल्म के सहायक निर्देशकों में से एक थीं और आमिर खान मुख्य अभिनेता थे। हालांकि, आमिर खान तब पहले ही रीना दत्ता से शादी कर चुके थे।आमिर खान और रीना दत्ता ने 1986 में शादी की और उनके दो बच्चे जुनैद और इरा थे। फिर 2002 में दोनों का तलाक हो गया और रीना दत्ता ने अपने दोनों बच्चों की कस्टडी ली।

हेलेन-सलीम खान ने अपनी पहली पत्नी सुशीला चरक से शादी की, जिसने बाद में 1964 में उन्होने अपना नाम बदलकर सलमा खान कर लिया। उनके चार बच्चे है: सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान और अलवीरा खान अग्निहोत्री।1980 में, सलीम खान को 60 के दशक की डांसिंग क्वीन हेलेन एन रिचर्डसन से प्यार हो गया और उन्होंने उनके साथ शादी के बंधन में बंध गए। इस जोड़े ने कुछ साल बाद अर्पिता खान को गोद लिया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, सलमा खान और उनके बच्चे सलीम खान के हेलेन से शादी करने के फैसले से काफी परेशान थे। पहले तो उन्होंने उससे दूरी बनाए रखी लेकिन बाद में हेलेन को अपने परिवार का हिस्सा मान लिया।

हेमा मालिनी1954 में, धर्मेंद्र और प्रकाश कौर ने शादी के बंधन में बंध गए और उनके चार बच्चे हुए: सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता देओल और अजीता देओल। 1970 में, धर्मेंद्र को ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से फिल्म तुम हसीन मैं जवान के सेट पर प्यार हो गया।इस दौरान वह विवाहित थे, उन्होने हेमा से शादी के लिए धर्मेन्द्र को तलाक देने से इनकार कर दिया। दोनों ने 1980 में इस्लाम अपनाने का फैसला किया। शादी के बाद उनकी दो बेटियां हुई। ईशा देओल और अहाना देओल।

ममता कुलकर्णी-ममता कुलकर्णी ने अपने पति के साथ इस्लाम धर्म अपनाया था। दरअसल दोनों संयुक्त अरब अमीरात में ड्रग्स मामले में गिर’फ्तार हुए थे। यूएई के कानून के मुताबिक उन्हे 25 साल तक की जेल की सज़ा हो सकती थी। ऐसे में उन्होने इस्लाम धर्म अपना कर अपने गुनाहों का प्रायश्चित किया और मुसलमान बन गई

आयशा टाकिया-आयशा टाकिया भी अपना धर्म बदलकर मुसलमान बन गई। राजनेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी से शादी के लिए आयशा ने अपना हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम धर्म अपनाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.