बॉलीवुड के इन सुपरस्टार्स ने बी-ग्रेड फिल्मों में पार की हैं सारी हदें… एक का नाम जानकर तो सिर चकरा जायेगा…

बॉलीवुड सितारों की पर्सनल और प्रोफेशनल जिंदगी अक्सर चर्चा में बनी रहती है। फिल्मी दुनिया में आज सुपरस्टार बन चुके कई सितारों ने एक समय में काफी संघर्ष किया है। कहते हैं कि पैसों की जरूरत किसी से कुछ भी करवा सकती है।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि फिल्मी दुनिया में अपने पैर जमाने के लिए कई सितारों ने बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है। इनमें से कुछ तारे ऐसे हैं जिनके नाम सुनकर आप चौक जायेंगे। इन सितारों ने बी ग्रेड फिल्मों में कई हदें पार की है।


इस कड़ी में सबसे पहला नाम आता है बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार का। जो कि आज के वक्त में सामाजिक और देशभक्ति की फिल्में करने के लिए मशहूर है। लेकिन एक समय ऐसा था जब उन्होंने बी ग्रेड फिल्म में काम किया। फिल्म का नाम है मिस्टर बॉन्ड। यह हॉलीवुड फिल्म जेम्स बॉन्ड पर आधारित थी। जिसमें अक्षय कुमार ने कई बोल्ड सीन दिए थे।

इस कड़ी में अगला नाम आता है अक्षय कुमार के ससुर और फिल्म अभिनेता राजेश खन्ना का। जिन्होंने अपने ढलती उम्र में ऐसी फिल्म की। इसके लिए उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। उन्होंने बी ग्रेड फिल्म वफा में काम किया था। गौरतलब है कि राजेश खन्ना फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों में से एक रह चुके हैं।

इस कड़ी में अगला नाम आता है फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का। जोकि इस वक्त बॉलीवुड के चमकते सितारों में से एक हैं। जिन्होंने कम समय में लोकप्रियता हासिल कर ली है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्मों में संघर्ष के दौरान कई तरह की फिल्मों में काम किया। जिनमें बी ग्रेड फिल्मों का नाम भी शुमार है।

इस कड़ी में अगला नाम आता है फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का। मिथुन चक्रवर्ती को अक्सर आपने एक्शन फिल्मों में देखा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है। मिथुन चक्रवर्ती ने क्लासिक डांस ऑफ लव जैसी बी ग्रेड फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई थी। मिथुन चक्रवर्ती फिल्म इंडस्ट्री पर राज करते थे।

इस कड़ी में अगला नाम आता है बॉलीवुड के शानदार अभिनेता और कॉमेडियन शक्ति कपूर का। जिनकी कॉमेडी लोगों द्वारा काफी पसंद की जाती है। लेकिन शक्ति कपूर ने कई बी-ग्रेड फिल्मों में काम किया है। ‘मेरी लाइफ उसकी वाइफ’ भी इनमें से एक रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.