कांग्रेस और भाजपा से टक्कर लेने के लिए बसपा का बड़ा अभियान

October 19, 2018 by No Comments

छत्तीसगढ़ में आगामी चुनावों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अपनी राजनीतिक बिसात बिछाने में जुट गई हैं. जहां एक ओर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पी. एल. पुनिया कमान संभाले हुए हैं, तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी कार्यसमिति की बैठक के जरिए अपनी रणनीति बनाने जा रही है. इन सबके बीच बसपा सुप्रीमो मायावती खुद ही इस बार छत्तीसगढ़ को फतेह करने के लिए मोर्चा संभाल लिया है. मायावती एक के बाद एक छह तूफानी दौरा करने जा रही हैं.

छत्तीसगढ़ में मायावती ने खुद संभाला प्रचार का कमान

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दलों में जहां स्टार प्रचार करने वालों की लंबी लिस्ट है. वही मायावती एक के बाद एक छह तूफानी दौरा करने जा रही हैं । 6 आम सभाओं से मायावती प्रदेश की कुल 90 विधानसभा सीटों में से 64 सीटों के लिए हुंकार भरेंगी.सूबे की 90 विधानसभा सीटों के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है. बसपा की सुप्रीमो मायावती अपनी पार्टी का झंड़ा उठाकर चुनावी मैदान में उतरने जा रही हैं. मायावती आगामी 4, 16 और 17 नवंबर को सूबे दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर संभाग में छह आमसभा करेंगी. इन छह आमसभा से वे बिलासपुर संभाग की 24 और रायपुर व दुर्ग की 20-20 सीटों के अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगी।

अजीत जोगी और मायावती होंगे साथ साथ !

अगले महीने छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान माया ने कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान जेसीसीजे प्रमुख अजित जोगी भी मंच पर मौजूद रहे।

‘आप’ ने आदिवासी समाज के युवक को बनाया मुख्यमंत्री का दावेदार
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रदेश में सरकार बनाने का दावा किया।

पार्टी के मुताबिक, उसने प्रथम चरण में 18 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव में जीत हासिल करने की मजबूत रणनीति तैयार कर ली है, बाकी पर काम चल रहा है। आदिवासी समाज 37 वर्ष के युवक कोमल हुपेंडी को मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में पेश कर अन्य राजनीतिक दलों को चौंका दिया है। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *