बसपा की मज़बूती के लिए मायावती ने किया अहम् फ़ैसला…

फ़टाफ़ट ख़बरें
1. बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने पार्टी को मज़बूत करने के लिए लगातार रैलियाँ करने का फ़ैसला किया है. अपनी पार्टी के खिसकते जनाधार और आने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र मायावती उत्तर प्रदेश के हर मंडल में रैली करेंगी. बसपा को मज़बूत करने के लिए मायावती ने ज़ोरदार तैयारी कर ली है.उन्होंने पार्टी को बूथ्स्तर तक मज़बूत करने के लिए ज़िम्मेदारियाँ बाँटना भी शुरू कर दिया है. सूत्रों से मिली ख़बर के मुताबिक़ मायावती कांग्रेस और समाजवादी पार्टी से गठबंधन करने को तैयार हैं लेकिन वो इसके पहले की कोई घोषणा हो वो चाहती हैं कि सीटों का बँटवारा हो जाए.

2. समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव की अध्यक्षता में आज होने वाली लोहिया ट्रस्ट की बैठक पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं. सूत्रों से मिली ख़बर के मुताबिक़ आज कोई बड़ा एलान हो सकता है. इस बैठक में अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव को भी बुलाया गया है. 8 अगस्त को भी मुलायम ने बैठक बुलाई थी लेकिन उस बैठक में अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव नहीं आये थे.

3. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा जारी किये गए “श्वेत पत्र” की बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने तीख़ी आलोचना की है. मायावती ने इसे भाजपा सरकार की कमियाँ छुपाने का तरीक़ा बताया.

4. बहुजन समाज पार्टी से बाहर हो जाने के बाद पूर्व मंत्री इन्द्रजीत सरोज अपने समर्थकों के साथ आज सपा में शामिल होने जा रहे हैं. उनके साथ इंसराम अली भी सपा में शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि इन्हें अखिलेश यादव पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे.

5. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पेट्रोल की बढ़ती क़ीमतों पर कहा कि केंद्र सरकार इसको लेकर चिंतित है. उन्होंने कहा कि सरकार समय आने पर क़दम उठाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.