बसपा प्रमुख ने तोड़ दिया गठबंधन, बोली- अब इस पार्टी के साथ मिलकर लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

February 11, 2019 by No Comments

दोस्तो साल 2019 का चुनाव बहुत करीब आ रहा है इसके साथ ही चुनाव से पहले लोग पार्टी बदल रहे हैं और गठबंधन हो रहे है कोई किसी पार्टी में जा रहा है तो कोई किसी पार्टी में। दोस्तों जैसे जैसे चुनाव करीब आ रहा है सियासत का चेहरा सामने आ रहा है अब मायावती ने अचानक से गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर दिया है.
जी हां दोस्तों बसपा की सुप्रीमो मायावती ने अचानक से गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर दिया जिसके बाद देश की राजनीति में हड़कंप मच गया आपको बता दें कि मायावती ने अचानक से हरियाणा में इनलो से गठबंधन तोड़ दिया आपको बता दें कि बहुजन समाज पार्टी ने इंडियन नेशनल लोक दल से गठबंधन तोड़ कर भारतीय जनता पार्टी के बागी सांसद राजकुमार सैनी से गठबंधन जोड़ने का ऐलान किया है.

google


दोस्तों राजकुमार सैनी की पार्टी का नाम लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी है इसी के साथ आपको बता दें कि बहुजन समाज पार्टी और लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी ने आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन किया है। दोस्तो हरियाणा में 10 लोकसभा सीट है और 90 विधानसभा सीट है.
बहुजन समाज पार्टी और लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी ने सीट का बंटवारा कर लिया है जिसके बाद लोकसभा सीट पर 10 में से 8 सीटों पर बहुजन समाज पार्टी चुनाव लड़ेगी और अन्य 2 सीट पर लोकतंत्र सुरक्षा दल चुनाव लड़ेगी इसी के साथ विधानसभा चुनाव में 35 सीटों पर बहुजन समाज पार्टी चुनाव लड़ेगी और बाकी 55 सीटों पर लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी चुनाव लड़ेगी.

google


दोस्तों यह तो चुनाव के बाद ही मालूम होगा कि मायावती को इस गठबंधन से कितना फायदा हुआ और उन्होंने यहां से कितनी सीट निकाली फिलहाल उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी का गठबंधन हो गया है और ऐसा लगता है कि यहां से मायावती और अखिलेश अच्छी खासी सीट निकाल लेंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *