कंपनी को देना होगा मुआवजा, बिजनेस ट्रिप पर अनजान लड़की से शा’री’रि’क सं’बं’ध बनाते हुए…

September 18, 2019 by No Comments

फ्रांस की एक रेलवे कंपनी के कर्मचारी की मौ’त का एक अ’जी’बो’गरी’ब मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि साल 2013 में फ्रांस की एक कंपनी डीएसओ का एक कर्मचारी जेवियर बिजनेस ट्रिप पर गया था। कंपनी ने जेवियर को नॉर्थवेस्ट फ्रांस की एक सिटी में भेजा था। जहां पर जेवियर को हा’र्ट अ’टै’क आने की वजह से उसकी मौत हो गई और इसके बाद जेवियर के परिवार ने कंपनी से इसका मु’आव’जा देने के लिए उन पर के’स किया है।

यह केस काफी लंबा चला 6 साल बाद केस का फै’स’ला आया। जिसमें जेवियर की मौत इं’डस्ट्रि’यल ए’क्सी’डें’ट बताई गई और इसके लिए जेवियर के परिवार को कंपनी अब मु’आ’व’जा देगी। दरअसल बताया जाता है कि साल 2013 में जब जेवियर को कंपनी की तरफ से बिजनेस ट्रिप पर भेजा गया था तो वह एक होटल में रुका था।

company


जहां पर उसने एक लड़की के साथ शा’री’रि’क सं’बं’ध बनाए और इस दौरान उसे दि’ल का दौ’रा पड़ गया और उसी समय उसकी मौ’त हो गई। आपको बता दें कि कंपनी का इस मामले में यह पक्ष था कि जेवियर को फ्रांस बिजनेस से पर भेजा गया था और इस दौरान उसने लड़की के साथ शा’री’रि’क सं’बं’ध बनाए जो कि बिजनेस ट्रिप का हिस्सा नहीं था।

वह अपना पर्स’न’ल काम कर रहा था वह भी एक अ’जन’बी के साथ हैं। यह हा’दसा तब हुआ, जब वह जानबूझकर अपने काम को रोक रहा था जो की पूरी तरह से प’र्स’नल था। इसलिए इस मा’म’ले में कंपनी को जेवियर के परिवार को मुआवजा देने की जि’म्मे’दा’री नहीं बनती। वहीँ ज़ेवियर की तरफ से त’र्क रख रहे वकील ने कहा कि से’क्स करना नॉर्मल ए’क्टि’वि’टी है।

company worker enjoying with other girl


बिल्कुल उसी तरह से जैसे कि आप ‘खाना खाते हो या न’हा’ते हो.’ कंपनी और ज़ेवियर के परिवार की तरफ से पेश वकील ने अपनी-अपनी द’ली’लें पेरिस कोर्ट ऑफ अपील के सामने रखीं। कोर्ट ने कंपनी का त’र्क नहीं माना और आखिरकार ज़ेवियर के परिवार के पक्ष में फै’स’ला सुनाया गया। कोर्ट ने कहा कि ज़ेवियर कंपनी के काम से गया था तो उस दौरान हा’द’से का शि’का’र हुआ है। इसलिए उसके परिवार को कंपनी से मु’आ’व’ज़ा मिलना चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *