C VOTER सर्वे से कांग्रेस में ख़ुशी तो भाजपा में है गम…जाने किसको कितनी सीट

November 10, 2018 by No Comments

लोकसभा चुनाव से पहले पाच राज्यों में चुनाव हो रहे है इनको केंद्र की सत्ता का सेमी फाइनल माना जा रहा है.मध्य प्रदेश,मिजोरम,राजस्थान,तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में 12 नवम्बर से 7 दिसम्बर के बीच चुनाव होंगे और काउंटिंग 11 दिसम्बर से होगी.इस बीच सीवोटर के ओपिनियन पोल से कांग्रेस गदगद है.सी वोटर के ओपिनियन पोल में राजस्थान में कांग्रेस को 145 सीटो पर सफलता मिलने की संभावना जताई गयी है.

सबसे चौकाने वाला समाचार तेलंगाना से आ रहा है.यहाँ कांग्रेस और तेदेपा के गठबंधन को बहुमत मिलने का दावा किया जा रहा है जबकि छत्तीसगढ़ में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा संघर्ष है.

छत्तीसगढ़ में सी-वोटर के सर्वे में कांग्रेस को 41 सीटें और बीजेपी को 43 सीटें मिलने की बात कही गयी है.इसके अलावा सी वोटर ने मध्य प्रदेश में भी सत्ता परिवर्तन का दावा किया है.हलाकि यहाँ पर भाजपा और कांग्रेस के बीच अंतर कम हुआ है.जनसत्ता की खबर के अनुसार,सी वोटर के सर्वे में यहाँ पर भाजपा को 100 और कांग्रेस को 110 से 117 सीट मिलने की बात कही है.

बता दे कि मध्य प्रदेश भाजपा का गढ़ रहा है,पिछले 15 साल से भाजपा सत्ता पर काबिज़ है.भाजपा के लिए राहत की बात बस ये है कि पिछले सर्वे से इस बार अंतर कम हुआ है.जानकारो की माने जो पार्टी इन चुनाव में जीत दर्ज करेगी वो केंद्र में सत्ता की दावेदार बनेगी.

कांग्रेस सर्वे से खुश

क्रेडिट: कांग्रेस पार्टी के फ़ेसबुक पेज से


कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस सर्वे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहाकि सी-वोटर का सर्वे प्रशंसनीय और रोचक है और धरातल पर भी वास्तुस्थिति ऐसी है कि छत्तीसगढ़,एमपी,राजस्थान और तेलंगाना में भी पार्टी बड़े अंतर से जीत रही है.

भाजपा ने सर्वे किया ख़ारिज

Amit Shah, BJP President


भाजपा प्रवक्ता विजय सोनकर शास्त्री ने सर्वे को खारिज करते हुए कहा कि भाजपा ना केवल अपने शासन वाले तीनों राज्यों में फिर से सरकार बनाएगी बल्कि तेलंगाना तथा मिजोरम में भी सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा होगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *