हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को झटका; कैबिनेट मंत्री ने थामा भाजपा का दामन

शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को प्रदेश में बड़ा झटका लगा है. कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा ने भाजपा में शामिल होने का फ़ैसला कर लिया है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि रविवार को इसकी घोषणा कर दी जायेगी.

कांग्रेस पार्टी में पिछले दिनों अंदरूनी खींचतान की ख़बर आयी थी. हालाँकि पार्टी का दावा है कि सारे विवादों को सुलझा लिया गया है और अब जो लोग जा रहे हैं वो मौक़ापरस्त हैं.

प्रदेश में 9 नवम्बर को चुनाव होने हैं. मतगणना 18 दिसम्बर को की जायेगी.

कुछ अन्य ख़बरें एक नज़र में..
1. लखनऊ में राजनाथ सिंह ने कहा कि जब हम न्यू इंडिया के बारे में सोचते हैं तो वो गंदगी मुक्त, ग़रीबी-मुक्त, आतंकवाद-मुक्त और जातिवाद मुक्त भारत होता है.

2. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मेट्रो किराया बढाए जाने पर अपनी नाराज़गी को एक बार फिर ज़ाहिर किया. उन्होंने कहा,”हम कह रहे है की किराया बढ़ने की जाँच होनी चाहिए, तो बीजेपी की सरकार चिठ्ठी लिख कर कह रही है की जाँच नहीं हो सकती…दिल्ली सरकार की मेट्रो में 50% हिस्सेदारी है, बाकी 50% जिसके पास है वे न जांच कर रहे, न करने दे रहे और किराया बढ़ाते जा रहे हैं”

सिसोदिया ने कहा,”हम जब कह रहे थे कि किराया बढाने की कुछ साज़िश है.. बीजेपी सरकार(केंद्र सरकार) का बार बार ये कहना कि किराया बढेगा और जब हम आर्थिक हालत की जांच करवाने की बात करते हैं तो बीजेपी सरकार कहती है कि नहीं जांच नहीं होगी.

3. फ़रीदाबाद में गौ-रक्षकों की गुंडागर्दी का नया मामला सामने आया है. एक विकलांग व्यक्ति समेत 4 लोगों को गौ-गुंडों ने गाय के गोश्त के शक में मारा जबकि उनके पास भैंस का गोश्त था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.