केंद्र सरकार बेरोज़गारी आंकड़े क्यूँ नहीं जारी कर देती: तेजश्वी यादव

1. केंद्र सरकार के दावों पर प्रहार करते हुए एक बार फिर राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजश्वी यादव ने मोदी सरकार को घेरा है. उन्होंने ट्विटर के ज़रिये कहा कि केंद्र सरकार बेरोज़गार लोगों के आंकड़े जारी करे और साथ ही उनके भी जो नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि ऐसा हो गया तो रेल मंत्री पियूष गोयल को जवाब मिल जाएगा.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..

2. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने आज हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी. हिमाचल प्रदेश के मंडी में आज एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा,”आज देश के सामने अगर कोई कठिनाई है तो वो रोज़गार की है”

3. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ चोट लगने के कारण टी20 क्रिकेट सीरीज़ में भाग नहीं ले पायेंगे. तीन मैच की इस सीरीज़ में पलड़ा भारत का भारी माना जा रहा है.

4. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दिल्ली कांग्रेस समिति के डेलिगेट के रूप में शामिल कर लिया गया है.दिल्ली कांग्रेस समिति ने आज प्रस्ताव पारित करके राहुल गाँधी को पार्टी की कमान सौंपे जाने की अपील की.

5. अवैध कालोनियों के मुद्दे पर आज भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन को उग्र होते देख पुलिस ने कई भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया.

6. जाने भी दो यारो और कभी हाँ कभी ना जैसी फ़िल्मों को निर्देशित करने वाले निर्देशक कुंदन शाह का आज देहांत हो गया. उनका देहांत दिल का दौरा पड़ने से हुआ. वो 19 अक्टूबर, 1947 को पैदा हुए थे. वो अलग क़िस्म की फ़िल्में बनाने के लिए जाने जाते थे. उन्होंने कभी हाँ कभी ना और जाने भी दो यारो के अलावा क्या कहना जैसी कामयाब फ़िल्म भी बनायी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.