छात्रसंघ चुनाव में ABVP की हार रोहित वेमुला को श्रद्धांजली है: मायावती

September 25, 2017 by No Comments

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भाजपा सरकार विफल बताया. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारों में महंगाई आसमान पर है, बेरोज़गारी बढ़ रही है और स्वास्थ से जुडी समस्याओं पर घोर लापरवाही हो रही है.

उन्होंने कहा कि लाखों आरक्षित पद ख़ाली पड़े हैं. मायावती ने भाजपा के छात्र-संघठन ABVP की लगातार बड़े विश्विद्यालयों में हुई हार को अच्छा संकेत माना है. उन्होंने कहा कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी में ABVP की हार दलित रिसर्च स्कॉलर रोहित वेमुला को श्रद्धांजली है.

मायावती ने कहा कि ABVP की हार ये बताती है कि घर-वापसी, लव-जिहाद, एंटी रोमियो, जैसे मुद्दों के चंगुल से अब जनता बाहर निकलना चाहती है.

उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 6 महीने के कार्यकाल पर कहा कि जितनी आपराधिक घटनाएं इन 6 महीनों में हुई हैं, जनता त्रस्त है.

मायावती ने कहा कि भाजपा सरकारें बेर्ज़ोगारी, महंगाई, अशिक्षा, ख़राब स्वास्थ सेवाओं के मुद्दे पर लापरवाह हैं.

पिछले चुनावों में मिली करारी शिकस्त के बाद बहुजन समाज पार्टी अब 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. जानकारों के मुताबिक़ मायावती ने इसको लेकर विशेष रणनीति भी बना ली है और अगर वह अपनी रणनीति में कामयाब होती हैं तो बसपा चुनावों में बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..
1. समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव ने आज राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बारे में कहा कि अखिलेश उनके बेटे हैं और उनका आशीर्वाद हमेशा अखिलेश के साथ है. हालाँकि उन्होंने साफ़ किया कि अखिलेश के फ़ैसले से वह ख़ुश नहीं हैं. उन्होंने कहा,”जो ज़ुबान का पक्का नहीं, वह कामयाब नहीं हो सकता”.

2. भाजपा की आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है.सूत्रों के मुताबिक़ बैठक में 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा की जायेगी.

3. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले गए तीसरे एकदिवसीय क्रिकेट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 293/6 रन बनाए थे. भारत ने ये लक्ष्य 47.5 ओवर में प्राप्त कर लिया. हार्दिक पंड्या को प्लेयर ऑफ़ दा मैच का ख़िताब दिया गया.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *