शर्मनाक: CM नीतीश के दावों की खुल रही पोल, थानेदार को रिश्‍वत देने के लिए अनाथ बच्‍चे ने सड़क पर मांगी भीख

April 21, 2018 by No Comments

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में अपने सुशासन के पुल बाँधने से नहीं थकते, लेकिन उनकी नाक के नीचे घूसखोरी खुलेआम चल रही है। इसकी ताज़ा और शर्मनाक उदारहण है कि एक बच्चे को पुलिस को रिश्वत देने के लिए भीख मांगने पर मजबूर होना पड़ा। खबर के मुताबिक, बिहार के वैशाली जिले में हाजीपुर के जिलाधिकारी कार्यालय के सामने एक बच्चे को गले में तख्ती लगाकर भीख मांगते देखा गया। उसके साथ उसके संरक्षक भी मौजूद थे।

कटहरा के चेहराकला गांव में रहने वाले इस बच्चे का नाम विवेक है और वह अनाथ है। विवेक का आरोप है कि इस जमीन पर गांव के ही कुछ दबंगों ने निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया। इसकी शिकायत करने जब वह कटहरा सहायक थाना प्रभारी के पास पहुंचा, तो उसने बतौर रिश्वत 10 हजार रुपये की मांग की।

अपनी जमीन बचाने के लिए थानेदार द्वारा मांगी गई रिश्वत की राशि जुटाने के लिए सड़क पर लोगों के सामने हाथ फैलाना पड़ा। विवेक ने बताया है कि मेरे पास इतनी बड़ी रकम नहीं थी, इस कारण मैं लोगों से मदद मांगकर रुपये इकट्ठे करने लगा। इस मामले के प्रकाश में आने के बाद इसकी सूचना जब जिलाधिकारी को मिली तब उन्होंने विवेक को अपने पास बुलाया।

प्रभारी जिलाधिकारी प्रभुनारायण यादव ने शनिवार को बताया कि मामले की जांच महुआ अनुमंडल अधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक और अंचलाधिकारी के निर्देशन में कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीँ कटहरा सहायक थाना प्रभारी राकेश रंजन रिश्वत मांगने के आरोप को बेबुनियाद बता रहे हैं।

उनका कहना है कि अनाथ विवेक को उसके संरक्षक महेंद्र राय को सौंप दिया गया है। महेंद्र राय ने कहा कि अदालत द्वारा जमीन पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया गया है परंतु कुछ लोग उस पर निर्माण कार्य कर रहे हैं। बहरहाल, यह मामला यहां चर्चा का विषय बना हुआ है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *