राष्ट्रद्रोह के आरोपी चिराग पटेल हुए BJP में शामिल, जिग्नेश मेवानी का तंज- वाह क्या राष्ट्रभक्ति है!

पाटीदार आंदोलन अमानत समिति के नेता हार्दिक पटेल के साथी रह चुके चिराग पटेल अब बीजेपी की राह चुन ली है। हार्दिक पटेल के साथ राजद्रोह के आरोपी रह चुके चिराग पटेल कल उप मुख्यमंत्री नीतिन पटेल की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए हैं। हार्दिक के साथ चिराग को भीपाटीदार आंदोलन के बड़े नेताओं में से एक माना जाता है।

इसपर गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर लिखा है कि राष्ट्रद्रोह के आरोपी और हार्दिक पटेल के पूराने सहयोगी चिराग पटेल को गुजरात भाजपा में शामिल किया गया। वाह क्या राष्ट्रभक्ति है! बीजेपी में शामिल होने के बाद ही चिराग ने हार्दिक पटेल पर आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं।
मीडिया से बातचीत करते हुए चिराग ने कहा कि हार्दिक अपनी निजी फायदे के लिए पाटीदार आरक्षण आंदोलन को हथियाना चाहते हैं। ये आंदोलन तो हमने पाटीदार समुदाय को आरक्षण दिलाने के लिए शुरू किया था। लेकिन अब इसका रुख बदल गया है और ये गलत दिशा में चल पड़ा है। ये आंदोलन अब एक ही शख्स के निजी महत्वकांक्षाओं को पूरा करने और इसके साथ पैसा और सत्ता पाने का जरिया बन गया है।

आपको बता दें की हार्दिक पटेल ने साल 2015 में जब पाटीदार आंदोलन शुरू किया था तब चिराग पटेल उनके सहयोगी थे। हार्दिक के साथ उनपर भी राजद्रोह का मामला दर्ज हुआ था। लेकिन इस आंदोलन के दौरान इन दोनों के संबंध बिगड़ गए थे। चिराग ने पाटीदार समाज को एक पत्र लिख कर कहा था कि हार्दिक पटेल ने आंदोलन के पैसों का गलत इस्तेमाल किया है।
इससे पहले हार्दिक पटेल की पूर्व साथी रेशमा पटेल और वरुण पटेल भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं। चिराग ने पाटीदार समाज को एक लेटर भेजा था. इसमें उन्होंने लिखा था कि हार्दिक पटेल ने आंदोलन के पैसों का गलत इस्तेमाल किया है। गौरतलब है कि गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा और 18 दिसंबर को मतगणना होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.