चित्रकूट उपचुनाव: 2 EVM मशीने ख़राब होने पर कांग्रेस ने किया हंगामा; भारी अंतर से हुई जीत

मध्य प्रदेश के चित्रकूट में भाजपा को बड़ा झटका लगा है. यहाँ चित्रकूट विधानसभा के उपचुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को बड़े अंतर से हरा दिया है.कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी शुरू से ही मतगणना में आगे चल रहे थे. वो लगातार पहले राउंड से बढ़त बनाए हुए थे. उन्होंने भाजपा के शंकर दयाल को हराया है.

मतगणना के दौरान एक बार विवाद की स्थिति भी आ गयी. दूसरे चरण के मत गिने जाना शुरू ही हुए थे कि 2 EVM ख़राब होने की बात आयी. इस पर कांग्रेस ने विरोध दर्ज कराया.

जहां एक ओर इस जीत से कांग्रेस कार्यकर्ता जश्न में डूब गए हैं वहीँ भाजपा कैंप में भारी उदासी है. रूझानों में पिछड़ने के बाद भाजपा प्रत्याशी ने कहा था कि ऐसा लग रहा है कि यहाँ से कांग्रेस जीत जायेगी लेकिन इससे प्रदेश के माहौल का पता नहीं चलता. वहीँ चुनाव के नतीजे के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा,”चित्रकूट उपचुनाव में जनता के निर्णय को शिरोधार्य करता हूँ। जनमत ही लोकतंत्र का असली आधार है। जनता के सहयोग के लिए आभार व्यक्त करता हूँ। चित्रकूट के विकास में किसी तरह की कमी नहीं होगी। प्रदेश के कोने-कोने का विकास ही मेरा परम ध्येय है।”

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर प्रोफाइल से ट्वीट किया है. कांग्रेस ने जानकारी दी है कि राम की नगरी चित्रकूट में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी 14833 वोटों से जीते”.

ये जीत इस लिहाज़ से बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है कि राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की गिरती लोकप्रियता चुनाव में भाजपा के लिए ख़तरे की घंटी हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.