राम मंदिर को टाल गए CM योगी, आज़म की मान ली बात

November 7, 2018 by No Comments

अयोध्या: हाल ही में समाजवादी पार्टी के नेता आज़म ख़ान ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की थी कि वो भगवान राम की मूर्ती अयोध्या में बनवाएँ और वो सरदार पटेल की मूर्ति से भी ऊँची हो. आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आधिकारिक तौर पर इस बात का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति का निर्माण होगा. यह मूर्ति खूले में नहीं, बल्कि इनसाइड होगी. बता दें कि बीते कई दिनों से ऐसी खबर थी कि सीएम योगी जल्द ही सरदार पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की तर्ज पर अयोध्या में राम मूर्ति का ऐलान कर सकते हैं. मगर आज उन्होंने आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी. उन्होंने कहा कि भगवान राम की मूर्ति को लेकर आर्किटेक्चर से बातचीत हो रही है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि श्रीराम की एक दर्शनीय मूर्ति स्थापित हो, भूमि के अनुसार उसके बार में हम चर्चा करेंगे. पूज्यनीय मूर्ति मंदिर में होगी, लेकि एक दर्शनीय मूर्ति भी होगी, जो यहां की पहचान बन सके. हम वो सारी व्यवस्थाएं करेंगे, जिससे आस्था का सम्मान भी हो और अयोध्या की पहचान बन सके. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनथ ने कहा कि अयोध्या में भगवान की राम की मूर्ति अयोध्या के लिए स्तंभ चिन्ह होगा. उन्होंने संकेत दिया कि सरदार पटेल की स्टैच्यू की तरह ही यह भी एक मेगा प्रोजेक्ट होगा.

वहीं, विवादित स्थल जहां पर बाबरी मस्जिद थी वहाँ राम मंदिर के निर्माण को लेकर सीएम योगी ने कहा कि मंदिर यहां था और यहीं रहेगा, मगर जो भी होगा वह संविधान के दायरे में रहकर होगा. अब इस बारे में लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भगवान् राम की मूर्ति बनवा कर मन्दिर की खानापूर्ति कर रहे हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *