बड़ी खबर-इलाहाबाद के बाद सीएम योगी ने एक और ऐतिहासिक शहर का नाम बदला

November 6, 2018 by No Comments

नई दिल्ली-यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक और घोषणा की है,उन्होंने अपने अयोध्या दौरे के दौरान अपने पूर्ववर्ती कामो की तरह एक और ऐसा एलान किया जिससे उनकी कट्टर हिंदूवादी छवि को धार मिले जिससे लोकसभा चुनाव में उनको फायदा मिल सके.सीएम योगी के सत्ता में आने के बाद कई शहरो का नाम एक एक करके बदला जा रहा है.
हाल ही में कुछ दिन पहले योगी सरकार ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयाग किया,इससे पहले भी मुगल सराय स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाधाय किया जा चुका है जिसके बाद प्रदेश के विभिन्न जिलो में नाम बदलने की मांग हुई.दिलचस्व बात ये है जिन शहरो का नाम बदलने की कवायद हो रही है उसमे से अधिकतर मुस्लिम नाम वाले शहर है.
पिछले कुछ दिनों पहले अलीगढ को हरिगढ़ समेत कई शहरो का नाम बदलने की भाजपा और हिन्दुवादी संघठनो ने मांग की है.बरहाल अब इस कड़ी में एक नाम और जुड गया है.सीएम योगी ने अयोध्या में बड़ा एलान करते हुए फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या जिला करने की घोषणा की.



उन्होंने एक सभा में कहाकि अयोध्या हम लोगो की आन-बान-शान है.उन्होने कहाकि विश्व में अयोध्या की पहचान भगवान राम से है.इसके बाद सीएम ने अयोध्या के विकास की बातें की.सीएम ने अयोध्या में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने की भी बात कही है.
उन्होंने इस कॉलेज का नाम राजा दशरथ रखने की भी घोषणा की.उन्होंने कहाकि हम भगवान राम के नाम पर एक हवाई अड्डा भी बनायेंगे.उन्होंने ये भी कहाकि अयोध्या के साथ किसी प्रकार का अन्याय नही होगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *