CM योगी ने विकास के नाम पर फिर बदला नाम, अब फ़ैज़ाबाद का ये होगा नाम

November 6, 2018 by No Comments

अयोध्या/लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब से गद्दी संभाली है तब से ही उनकी सरकार शहरों के नाम बदलने के लिए जानी जाती है. कहा जाता है कि जब योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के सांसद थे, तब भी वो मुहल्लों के नाम बदला करते थे. आदित्यनाथ नाम बदलने के अपने तरीक़ों पर गर्व भी करते हैं. हाल ही में योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद का नाम बदल कर प्रयागराज कर दिया और अब फ़ैज़ाबाद का नाम बदल दिया गया है. अयोध्या में दीपोत्सव के मौक़े पर आदित्यनाथ ने घोषणा की.

ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि CM योगी किसी विकास कार्य की घोषणा करेंगे लेकिन उन्होंने तो फ़ैज़ाबाद का नाम बदल दिया. उन्होंने कहा कि फ़ैज़ाबाद का नाम अब अयोध्या होगा. उन्होंने कहा कि अयोध्‍या हमारी आन, बान और शान का प्रतीक है और अब आज से फ़ैज़ाबाद का नाम भी अयोध्या होगा.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास कार्यों की जगह नाम बदल कर एक बार फिर अपने विरोधियों को मौक़ा दे दिया है. हाल ही में उन्होंने इकौना स्टेडियम का नाम श्री अ-टल बिहारी वाजपयी स्टेडियम कर दिया था. इसके पहले उन्होंने इलाहाबाद का नाम भी बदला.

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इस बार देश की सबसे बड़ी दिवाली अयोध्या में मनाने जा रही है जो कुल तीन दिन तक चलेगी. इस दौरान राम की पौड़ी पर 3 लाख दिए जलाए जाएंगे, ताकि अयोध्या दीए की रोशनी से पूरी तरह जगमगा उठे. अयोध्या में इस मौक़े पर दक्षिणी कोरिया की प्रथम महिला किम जोंग सूक भी पहुँची हैं, योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *