CM योगी ने ताजमहल को बताया अद्भुत; राहुल और अखिलेश ने किया ये कमेंट

आगरा/लखनऊ: मुग़ल बादशाह शाहजहाँ ने अपनी पत्नी मुमताज महल की याद में ताजमहल बनवाया था. इस इमारत की ख़ूबसूरती की तो तारीफ़ होती ही है लेकिन इसके पीछे जो एहसास है वो दुनिया भर के मुहब्बत करने वालों के लिए एक मिसाल है. जहां मुहब्बत के दीवानों के लिए ये अद्भुत इमारत एक ख्व़ाब की तरह है वहीँ नफ़रत के सौदागरों की आँखों में ये इमारत खटकती भी है. इस सियासी गहमागहमी के बीच आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ताजमहल का दौरा किया. अपनी ही पार्टी के नेताओं के बयानों को ख़ारिज करते हुए योगी ने ताजमहल की तारीफ़ की.

उन्होंने कहा कि ताजमहल कब बना, क्यूँ बना और कैसे बना.. इसमें जाने की ज़रुरत नहीं. उन्होंने कहा कि ये याद रखिये कि ताजमहल भारतीय मज़दूरों के ख़ून पसीने से बना है. आदित्यनाथ ने कहा,”यह वास्तु-कला का अद्भुत नमूना है”.

उन्होंने बताया कि आगरा एक ऐसा शहर है जहां देश की पांच वर्ल्ड हेरिटेज इमारतें हैं. उन्होंने बता कि हर वर्ष यहाँ 50 हज़ार विदेशी पर्यटक आते हैं और वो इसे बढ़ाकर 3 लाख तक करना चाहते हैं.

वहीँ इस बीच पूर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस बारे में ट्वीट किया है. उन्होंने एक शेर ट्वीट किया है,”ये है जमुना किनारे खड़े ताज का कहना… ये है प्यार का तीर्थ, यहाँ भी आते रहना”

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी इस बारे में बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आज दुनिया हमारे ऊपर हंस रही है कि हम इसी बहस में उलझे हैं कि ताजमहल का ओरिजिन क्या है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों भाजपा विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने इसे भारतीय संस्कृति पर धब्बा बताया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.