हालत ये है कि योगी जी अपनी ही सीट नहीं जीत पाए: सपा

March 18, 2018 by No Comments

उत्तर प्रदेश में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा की हार की चर्चा पूरे देश में हो रही है. जहाँ विपक्ष इसमें भाजपा को कमज़ोर कहने से नहीं चूक रहा वहीँ भाजपा भी अपने अंदरूनी झगड़ों में उलझ गयी है. पार्टी के अन्दर कई नेता ये कहने लगे हैं कि अब स्थिति नाज़ुक है और 2019 लोकसभा चुनाव जीतना भाजपा के लिए मुश्किल हो सकता है. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में जिस तरह से गठबंधन की बातचीत चल रही है उससे ऐसा लगता है कि चुनाव में कुछ अलग ही गठजोड़ इस बार देखने को मिलेगा.

इस बीच समाजवादी पार्टी के नेता रविदास मेहरोत्रा ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अभी एक ही साल पूरा किया है और सरकार हर फ्रंट पर फ़ेल है. उन्होंने कहा कि व्यापारी से लेकर किसान तक सब इस सरकार से नाखुश हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस फ़ेक एनकाउंटर कर रही है और क्राइम बढ़ता ही जा रहा है. मेहरोत्रा ने कहा कि फ़िलहाल राज्य में जंगलराज चल रहा है. समाजवादी नेता ने कहा कि स्थिति ये हो गयी है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी सीट नहीं जीत सके.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की दो अहम् सीटों के लिए हाल ही में लोकसभा चुनाव हुए थे. इनमें स एक सीट फूलपुर और दूसरी गोरखपुर थी. दोनों ही सीटों पर भाजपा की हार हुई है जबकि दोनों ही सीटें पार्टी के लिए साख का विषय थीं. गोरखपुर सीट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपनी सीट थी जबकि फूलपुर स उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या सांसद थे. ये हार भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. भाजपा नेता भी इस बात को मानते हैं कि ये दोनों ही हार बड़ी हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *