तेलंगाना: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में 3 मुस्लिम और 2 महिलाओं को टिकट

November 17, 2018 by No Comments

हैदराबाद: कांग्रेस पार्टी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तीसरी सूची जारी की है. इसमें 13 उम्मीदवारों की घोषणा की गयी है. इसके बाद अब 6 उम्मीदवारों की घोषणा रह गयी है. पिछली दो सूचियों में कुल 75 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.कांग्रेस की इस सूची में तीन मुसलमानों को जगह दी गयी है जबकि एक महिला उम्मीदवार भी इस सूची में जगह बनाने में कामयाब रही हैं.

जिन प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है उनके नाम इस प्रकार हैं- निजामाबाद ग्रामीण से डॉ. रेकुला भूपति रेड्डी, बालकोंडा से ई. अनिल कुमार, एलबी नगर से डी. सुधीर रेड्डी,कारवान से उस्मान बिन मोहम्मद अल हजरी, आदिलाबाद जिले के बोत निर्वाचन क्षेत्र से सोयम बापू राव, निजामाबाद शहरी से ताहेर बिन हमदन, याकुतपुरा-के. राजेंद्रर राजू बहादुरपुरा से कलीम बाबा, कोल्लापुर से बीरम हर्षवर्धन रेड्डी देवरकोंडा से बालू नायक, थुंगतुर्थी से अद्दंकी दयाकर, जनगाम से पोन्नाला लक्ष्मय्या तथा इल्लेंदु से श्रीमती बानोत हरिप्रिया.

दूसरी ओर देर रात भाजपा ने अभी अपनी चौथी सूची जारी कर दी. इसमें सबसे महत्वपूर्ण नाम आकुला विजया का है, वो मुख्यमंत्री केचंद्रशेखर राव के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ेंगी. भाजपा की इस 7 उम्मीदवार की सूची में एक ही महिला उम्मीदवार हैं. तेलंगाना प्रदेश भाजपा मामलों के प्रभारी व केंद्रीय मंत्री जे.पी. नड्डा द्वारा जारी की गई 7 उम्मीदवारों की सूची में चेन्नूर से अंदगुला श्रीनिवासुलू, जहीराबाद से जंगम गोपी, गजवेल से आकुला विजया, जुबिलीहिल्स से श्रीधर रेड्डी, सनतनगर से भंवरलाल वर्मा, पालकुर्ती से सोमय्या गौड़ और नरसमपेट से एड्ला अशोक रेड्डी शामिल हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *