कांग्रेस के इस एलान से क्या पलट जाएगी MP चुनाव की बिसात?

November 23, 2018 by No Comments

भोपाल: मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार अब आख़िरी छोर पर पहुँच चुका है. भाजपा और कांग्रेस अपने पूरे दमख़म से चुनाव जीतने की कोशिश में हैं. इस बीच कांग्रेस ने एक ऐसी घोषणा कर दी है जो बहुत लुभावनी है. कांग्रेस के मध्य प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ ने इस बारे में एक ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट करके बताया है कि अगर कांग्रेस की सरकार मध्य प्रदेश में बनती है तो वो पुलिस कर्मचारियों को बड़ा तोहफ़ा देगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर पुलिस कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा और ड्यूटी के समय में भी कमी की जाएगी।

शुक्रवार के रोज़ एक ट्वीट करके उन्होंने ये जानकारी दी. उन्होंने इस ट्वीट के ज़रिए कहा कि राज्य के पुलिस कर्मचारियों को सप्ताह में एक दिन की छुट्टी दी जाएगी, इसके अलावा उन्हें आवास भत्ता भी दिया जाएगा. उन्होंने जो भत्ते की रक़म दी है वो बहुत अधिक है. उन्होंने कहा है कि आवास भत्ता ५००० रूपये मासिक दिया जाएगा जिसका अर्थ हुआ कि सालाना एक कर्मचारी को ६०००० रूपये मिलेंगे. उन्होंने कहा कि ड्यूटी के समय में भी परिवर्तन किया जाएगा. आपको बता दें कि भाजपा सरकार लगातार ये कहती रही है कि वो पुलिस कर्मियों को सप्ताह की छुट्टी देगी परन्तु ऐसा हो नहीं सका है.

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा,”मप्र पुलिस के कर्मचारियों के लिये-,पुलिस कर्मचारियों को सप्ताह में एक दिन का अवकाश,50000 पुलिसकर्मियों की भर्ती कर पुलिस बल की कमी को दूर करेंगे,आवास भत्ता 5000₹ प्रतिमाह करेंगे,प्रतिदिन के ड्यूटी समय को कम करेंगे, पुलिस को काम करने के लिये तनावमुक्त वातावरण देंगे”. कमलनाथ के ट्वीट के बाद ऐसा लगता है कि पुलिस कर्मी कांग्रेस को अधिक संख्या में वोट दे सकते हैं लेकिन चुनाव में किस तरह क्या हवा चलती है ये अंत तक नहीं कहा जा सकता. भाजपा और कांग्रेस के बीच हो रही टक्कर में भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार शिवराज सिंह चौहान हैं जबकि कांग्रेस की ओर से दो चेहरे नज़र आ रहे हैं, एक कमल नाथ तो दूसरे ज्योतिरादित्य सिंधिया.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *