स्वच्छ भारत अभियान में इस कांग्रेसी मुख्यमंत्री ने मोदी को भी किया पीछे

October 2, 2018 by No Comments

देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी। इस अभियान को जनता का समर्थन भी मिला। लोगों ने सफाई करते हुए अपनी तस्वीरों को सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर ख़ूब अपलोड किया। सरकारी कार्यालय हो या मंत्री आवास, सब की तस्वीरें सामने आईं।अधिकारी ,मंत्री ,सांसद ,फि़ल्म स्टार , खिलाड़ी सब ने झाड़ू के साथ अपनी तस्वीरों को शेयर किया ।

जहाँ बीजेपी ने इस अभियान को सफल बताते हुए सफलता का सहरा अपने सर बांधने की कोशिश की तो वहीं कांग्रेस इसे यूपीए के निर्मल भारत अभियान का ही एक रूप बताया। लेकिन जनता ने इसको बीजेपी का ही अभियान माना। झाड़ू के साथ तस्वीरों के बाद अब पुडुचेरी से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो कि नए उदाहरण पैश करने वाला है । इस वीडियो की ख़ास बात यह है कि इसमें पुडुचेरी के मुख्यमंत्री नारायणस्वामी ख़ुद फावड़ा लेकर एक नाले की सफाई करते हुए नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि नारायण स्वामी कांग्रेस के मुख्यमंत्री हैं।

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है और कि मुख्यमंत्री वी नारायणस्वामी नाले के अंदर खड़े हुए हैं और झुककर फावड़े से सफाई कर रहे हैं। वीडियो में उनके पैर गंदे पानी में डूबे हुए दिखाई दे रहे है। इस वीडियो को मुख्यमंत्री के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया । जानकारो का मानना है कि यह वीडियो ‘स्वच्छता ही सेवा’ मिशन का हिस्सा है, जिसकी शुरुआत स्वच्छता में लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए ख़ुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी।

वीडियो में साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि मुख्यमंत्री नारायण स्वामी ने सफेद कपड़े पहने हुए हैं साथ ही उन्होंने घुटनों के ऊपर तक धोती चढ़ाई हुई है ।मुख्यमंत्री ने हाथों में नीले दासताने पहने हुए ।इस वीडियो मे मुख्यमंत्री गंदे नाले में सफाई के लिए कई बार झुकते हुए देखे जा सकते हैं । इस वीडियो के आने के बाद से इस कांग्रेसी नेता की जमकर तारीफ हो रही है। सौशल मीडिया पर लोगों को मुख्यमंत्री का यह अंदाज़ ख़ूब पसंद आ रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *