कांग्रेस ने 41 साल तक सरदार पटेल को भारत रत्न नहीं दिया: आदित्यनाथ

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही लगातार चुनाव प्रचार कर रही हैं. आज भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुजरात दौरे पर हैं. वलसाड में समर्थकों को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जमकर निशाना तो साधा.

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक़ आदित्यनाथ ने कहा कि 41 साल तक कांग्रेस सरकारें रहीं लेकिन सरदार पटेल को भारत रत्न नहीं दिया गया..जब अटल बिहारी जी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने ये मुद्दा उठाया.

उन्होंने इसके अलावा कहा,”समझो जहाँ राहुल गाँधी प्रचार करने चले गए, वहाँ कांग्रेस की हार पक्की”. अमेठी को लेकर राहुल को घेरते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन लोगों ने तीन पीढ़ियों तक अमेठी में कलेक्टरेट की स्थापना नहीं की वो गुजरात में क्या विकास करेंगे.

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में कहा जाता है कि वो किसी भी स्कीम के अप्रूवल के लिए नेहरु-गाँधी परिवार के पास जाते थे और अगर वहाँ मनाही हो जाती तो वो चुप हो जाते थे.

उन्होंने आगे कहा,”अमित भाई यहाँ आते हैं पर राहुल गाँधी इटली भाग जाते हैं तब उन्हें गुजरात की याद नहीं आती.

गुजरात में इस वर्ष के दिसम्बर में चुनाव होने हैं, इसको देखते हुए चुनाव प्रचार ज़ोरों पर है. प्रदेश की 182 सीटों के लियेईस बार मुक़ाबला कांटे का माना जा रहा है. भाजपा और कांग्रेस दोनों ही अपनी जीत के दावे कर रही हैं. भाजपा हालाँकि इस बार उस तरह के विशवास में नहीं है जैसे पहले होती थी लेकिन भाजपा के गढ़ में कांग्रेस वाक़ई सेंध लगा पाएगी ये कहना मुश्किल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.