राहुल गाँधी के अध्यक्ष बनने के बाद से नए जोश में नज़र आ रही है कांग्रेस, राजस्थान में भी किया कमाल

February 2, 2018 by No Comments

नई दिल्ली/जयपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाने वालों को बार-बार झटके लग रहे हैं. गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव में जिस तरह से राहुल गाँधी ने अपनी नेतृत्व क्षमता से सबका दिल जीत लिया कुछ उसी तरह से राजस्थान उपचुनाव के बाद उन्होंने लोगों का दिल जीता है. हालाँकि बात सिर्फ़ 2 लोकसभा और एक विधानसभा सीट की है लेकिन दिलचस्प ये है कि राजस्थान में जहाँ 2014 में कांग्रेस का सफ़ाया हो गया था वहीँ कांग्रेस ने शानदार तरह से भाजपा को 2 लोकसभा और एक विधानसभा सीट में पटखनी दी है.

कुछ तो ऐसे भी बूथ रहे जहाँ से भाजपा को ना के बराबर वोट मिले. ऐसे में समझा जा सकता है कि लोग भाजपा से ख़ुश नहीं हैं. वहीँ राहुल ने जब से अध्यक्ष पद संभाला है तब से ही वो ज़्यादा एक्टिव नज़र आ रहे हैं, वो हर मुद्दे पर खुल कर अपने विचार रखते हैं और सामने से अपने विरोधियों का मुक़ाबला करते हैं. इसी का नतीजा है कि पार्टी में अब नया जोश नज़र आ रहा है. भाजपा नेता भी दबी ज़ुबान में ये स्वीकार करने लगे हैं कि अगले लोकसभा चुनाव इतने आसान नहीं रहने वाले जितने पहले सोचे थे.

राहुल के नेतृत्व की ही बात है कि एक समय वरिष्ट नेता अहमद पटेल को राज्यसभा भेजने के लिए उसे संघर्ष करना पड़ा था और कुछ ही महीनों में पार्टी ने गुजरात में भाजपा को कड़ी टक्कर दी. राजस्थान में भी भाजपा नेताओं ने बड़े बड़े दावे किये थे, कुछ का तो यहाँ तक कहना था कि कांग्रेस का कोई प्रत्याशी चुनाव नहीं लड़ना चाहता लेकिन स्थिति बिलकुल उलट ही सामने आयी है. जानकारों के मुताबिक़ इस वक़्त कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पार्टी को पूरी तरह संभाल लिया है और अब लोकसभा चुनाव की लड़ाई एकदम सीधी होगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *