बीजेपी शासित राजस्थान में कांग्रेस हो रही मजबूत, जल्द ही करने जा रही शक्ति प्रदर्शन

March 7, 2018 by No Comments

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने राजस्थान में बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस के सिर जीत का सेहरा बंधा। जिससे बीजेपी सकते में आ गई है। सचिन पायलट ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक ट्वीट के जरिये राज्य की बीजेपी सरकार को कांग्रेस की ताकत का एहसास करवाया है।

सचिन पायलट ने ट्वीट कर कहा है कि चुनावों से हालिया सांसद और विधायक जीतने के बाद, कांग्रेस ने आज राजस्थान में 21 जिलों में हुए चुनावों से स्थानीय निकाय में भाजपा को व्यापक रूप से हरा दिया है!
अंतिम सीट मिलान-
जिला परिषद 6: Congress 4, BJP 1, IND 1
पंचायत समिति 21: Congress 12, BJP 8, IND 1
नगरपालिका 6: Congress 4, BJP 2

राजस्थान में कांग्रेस अपनी मजबूती बनाने में कामयाब हो रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब राजस्थान के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से प्रोजेक्ट शक्ति के माध्यम से सीधा संवाद करेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया है कि राजस्थान में इसकी शुरूआत आगामी आठ मार्च को प्रदेश कार्यालय से की जाएगी।
इस प्रोजेक्ट के माध्यम से कांग्रेस नेतृत्व के सुझाव एवं संदेश आम कांग्रेसजन तक पहुंचेंगे और वे अपने सुझाव सीधे नेतृत्व तक प्रेषित कर सकेंगे। गौरतलब है की प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट की अगुवाई में हाल ही में सम्पन्न तीन उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों की भारी बहुमत से जीत के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का खेमा पहले से ज्यादा सक्रिय हो गया। गहलोत समर्थक पूर्व मंत्रियों,पूर्व सांसदों,विधायकों,पूर्व विधायकों सहित पार्टी के जिला अध्यक्षों को अपने पक्ष में लामबंद करने में जुटे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस के एक रणनीति बनाई है। जिसके चलते जल्द ही कांग्रेस राजस्थान और दिल्ली में अपना शक्ति प्रदर्शन कर सकती है। बताया जा रहा है कि जयपुर में गहलोत के जन्म दिन पर 3 मई को एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित कर शक्ति प्रदर्शन किया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *