इन 8 सीटों पर कांग्रेस का पलड़ा भारी,इंटेलिजेन्स एजेंसी की रिपोर्ट से भाजपा में हड़कंप

April 20, 2019 by No Comments

गुजरात में भाजपा को आईबी की एक रिपोर्ट से झटका लगा है.दरअसल इस इंटेजीलेंस एजेंसी की रिपोर्ट में बताया गया है कि कांग्रेस का सूबे में आठ से नौ सीटों पर भाजपा के मुकाबले ज्यादा असर है.इसके साथ रिपोर्ट में कहा गया है कि विधानसभा की जिन चार सीटों पर उपचुनाव हो रहा है,उसमें भाजपा को दो से ज्यादा सीट मिलने वाली नहीं है.
यह रिपोर्ट दर्शाती है कि भाजपा में आंतरिक गुटबाजी के कारण ध्रांगध्रा औऱ उंझा विधानसभा सीट में कांग्रेस का पलड़ा भारी है.आईबी ने सर्वेक्षण किया है कि लोकसभा सीटों में से सौराष्ट्र की चार,उत्तर गुजरात की दो औऱ मध्य-दक्षिण में दो सीटों पर भाजपा की कांग्रेस से जोरदार टक्कर होनी है.ऐसा लग रहा है कि भाजपा की चुनावी रैलियां अच्छी होने के बावजूद मतदाताओं में शासन के प्रति गुस्सा है.

राहुल गांधी


उंझा में कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में जुडने वालीं आशा पटेल के सामने भाजपा के ही एक ग्रुप ने मोर्चा खोल दिया है.ये ग्रुप पाटीदारों का है और भाजपा से नाराज है.भाजपा के पूर्व विधायक नारन लल्लु पटेल और उनके समर्थक आशा पटेल को हराने के मूड में है.इधर,ध्रांगध्रा में सिंचाई योजना में घोटाले के आरोपी पुरूषोत्तम सांवरिया को भाजपा ने टिकट दिया है.
पार्टी के कार्यकर्ता इस सीट में बहुत कम ही बचे हैं,वे भाजपा के उम्मीदवार को हराने के मूड में हैं.सांवरिया ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा जॉइन की थी,उन्हें टिकट भी मिला.सत्ताधारी दल की यही स्थिति मानावदर उपचुनाव में बताई जा रही है.

मानावदर में कैबिनेट मंत्री जवाहर चावडा को भाजपा के कार्यकर्ता स्वीकारने को तैयार नहीं है.इस सीट पर भाजपा और कांग्रेस के बीच टक्कर है.जामनगर ग्राम्य में कांग्रेस के उम्मीदवार के सामने भाजपा का उम्मीदवार मजबूत है.ये सीट पर दोनों पार्टी के बीच मुकाबला है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *