‘कुशवाहा को NDA से अलग हो जाना चाहिए’

November 18, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: NDA में लगातार हो रहे विवाद को लेकर कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कमेन्ट किया है. उन्होंने रविवार को कहा कि भाजपा पिछड़ों एवं अति पिछड़ों के खिलाफ है और ऐसे में इन समुदायों की राजनीति करने वाले उपेंद्र कुशवाहा जैसे नेता को NDA से अलग हो जाना चाहिए. वो कहते हैं कि रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के NDA छोड़ने की संभावनाओं पर चर्चा नहीं हो सकती क्यूँकि अभी ये समय पूर्व होगा. गोहिल ने कहा कि अगर कुशवाहा जी वहां असहज महसूस कर रहे हैं तो उसकी पुख्ता वजह है. यह वजह नरेंद्र मोदी और अमित शाह का अहंकार और भाजपा सरकार की विफलता है. कुशवाहा जी एक अच्छे नेता हैं और अब तक उन्होंने पिछड़ों एवं अति पिछड़ों की राजनीति की है। ऐसे लोगों को इस फासीवादी पार्टी के साथ नहीं रहना चाहिए.

जब उनसे इस बारे में सवाल किया गया कि क्या आने वाले दिनों में रालोसपा बिहार में राजद एवं कांग्रेस के साथ होगी तो गोहिल ने कहा, ”इस बारे में अभी कुछ भी कहना समयपूर्व होगा।” उन्होंने बिहार के CM नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा,”जो अपने आपको धर्मनिरपेक्ष कहते हैं वो फासीवादी ताकतों के साथ हैं। बिहार में अनैतिक गठबंधन चल रहा है। सत्ता के लिए ऐसी विचारधाराओं का मेल करने की कोशिश हो रही है जो पूरी तरह बेमेल हैं।”

ग़ौरतलब है कि बिहार NDA में सीटों की खींचतान को लेकर तनाव की स्थिति है. रालोसपा अधिक सीटों की मांग कर रही है जबकि जदयू उसे कोई भी सीट देना नहीं चाहती. उपेन्द्र कुशवाहा के बारे में कहा जा रहा है कि वो जल्द ही महागठबंधन में जा सकते हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *