नोटबंदी पे ‘फ़ेल’ PM मोदी पर कांग्रेस नेता ने की विवादित टिपण्णी

November 10, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: नोटबंदी को दो साल हो चुके हैं और केंद्र सरकार भी अब नोटबंदी की चर्चा नहीं करना चाहती है. इसकी वजह ये है कि नोटबंदी के जो फ़ायदे ‘मोदी सरकार’ ने इसे लागू करने के समय बताए थे वो अब सही नहीं साबित हो रहे हैं. कांग्रेस पार्टी ने नोटबंदी के दो साल होने पर काला दिन मनाया. जिस तरह से भाजपा नेताओं ने नोटबंदी के समय बड़े-बड़े दावे किए थे अब उसी तरह उसके जवाब देना भाजपा को भारी पड़ रहा है. परन्तु एक कांग्रेस नेता ने विरोध करते हुए एक विवादित बयान दे डाला.

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का एक पुराना बयान याद दिलाते हुए कहा,”प्रधानमंत्री ने (नोटबंदी के बाद) चीजों को ठीक करने के लिये 50 दिन का वक्त मांगा था. इस परीक्षा में पास नहीं होने पर उन्होंने लोगों से कहा था कि वे उन्हें जिंदा जला सकते हैं. संभवत: उन्हें जिंदा जलाने का समय आ गया है.”
ये बयान कांग्रेस नेता टीबी जयचंद्र ने दिया है. उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री की लोकतंत्र में तनिक भी आस्था है तो उन्हें तत्काल पद से इस्तीफा दे देना चाहिये.

जयचन्द्र के बयान पर भाजपा ने प्रतिक्रिया दी है. कर्णाटक भाजपा के अध्यक्ष बीएस येदयुरप्पा ने इस बयान की निंदा करते हुए कहा,”किसी भी मापदंड से यह बिल्कुल घृणित बयान है.” उन्होंने कहा कि ये अजीब बात है कि ऐसा बयान जयचंद्र की तरफ से आया है, जो राज्य के कानून और संसदीय कार्य मंत्री रह चुके हैं. भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने भी नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार को घेरा. शिवसेना ने कहा,”दो साल के बाद स्थिति इतनी खराब है कि लोग प्रधानमंत्री को सजा देने का इंतजार कर रहे हैं.” ग़ौरतलब है कि मोदी ने नोटबंदी के समय बयान दिया था,”मैंने देश से 50 दिन मांगे हैं, अगर 30 दिसंबर के बाद मेरी कोई गलती निकल जाए, तो आप जिस चौराहे पर खड़ा कर सजा देना चाहे.. मैं तैयार हूं. लेकिन मेरे देशवासी दुनिया आगे बढ़ रही है.. आप मुझे मौका दीजिए. आपने जैसा हिंदुस्तान चाहा है.. मैं वैसा हिंदुस्तान आपको दूंगा.”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *