चित्रकूट उपचुनाव में कांग्रेस को भारी बढ़त; 9 चरण के बाद 18 हज़ार से भी अधिक से आगे

1. मध्य प्रदेश के चित्रकूट में हुए उपचुनाव के रूझान आ रहे हैं. रूझानों में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी भाजपा के शंकर दयाल त्रिपाठी से 18 हज़ार से भी अधिक वोट से आगे चल रहे हैं जबकि 9 चरण की मतगणना हो चुकी है. गौर करने की बात है कि अगले साल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में अगर इस उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी जीतती है तो भाजपा के लिए ये चिंता की बात होगी.

कुछ और ख़बरें, एक नज़र में..

2. भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर आज गुजरात के अहमदाबाद में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने इस दौरान कहा कि विकास पागल नहीं हुआ है, कांग्रेस पगला गयी है.उन्होंने कहा कि विकास तो अपनी जगह पे है.

3. दिल्ली में धुंध की वजह से 34 ट्रेनें लेट हैं और 21 ट्रेनों री-शेड्यूल और 8 गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है.

4. प्रकाश जावड़ेकर के बयान पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा कि पर सच्चाई यही है कि गुजरात में विकास पागल हो गया है. उन्होंने सोशल मीडिया इंटरेक्शन पर कहा कि तीन-चार लोगों की टीम है जिन्हें वो सुझाव देते हैं ट्वीट के लिए. उन्होंने कहा कि लेकिन रूटीन काम जैसे जन्मदिन की शुभकामनाएँ देना ये वो ख़ुद नहीं करते. उन्होंने बताया कि इन मुद्दों पर वो लिटिल इनपुट्स देते हैं लेकिन राजनीतिक ट्वीट वो ख़ुद ही करते हैं.

5. भाजपा सांसद वरुण गाँधी ने कहा कि सभी लोगों को बराबरी के मौक़े मिलने चाहियें. उन्होंने कहा कि मेरा नाम फ़ीरोज़ वरुण गाँधी है. उन्होंने कहा,”अगर मेरा सरनेम गाँधी नहीं होता तो क्या मैं 29 साल की उम्र में सांसद बन पाता? मैं एक ऐसा भारत देखना चाहता हूँ जहां इससे कोई मतलब नहीं है कि किसी का नाम वरुण दत्ता है या वरुण घोष या वरुण ख़ान. मैं सभी देशवासियों के लिए बराबरी का अधिकार चाहता हूँ, चाहे उनका नाम कुछ भी हो”.

Leave a Reply

Your email address will not be published.