कांग्रेस देश को 21वीं सदी में लाई और मोदी जी इसे फिर पीछे ले जा रहे हैं..

December 16, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: राहुल गांधी ने आज पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पार्टी की कमान अपने हाथों में ले ली। राहुल 11 दिसंबर को ही अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे। इस मौके पर सोनिया गांधी के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हुए। उन्हें केंद्रीय चुनाव प्रभार समिति के अध्यक्ष एम. रामचंद्रन ने सोनिया गांधी की मौजूदगी में सर्टिफिकेट सौंपा।

इस मौके पर अकबर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय के बाहर सुबह से ही उनके समर्थकों की भारी भीड़ लगी रही। कांग्रेस के 60वें अध्यक्ष हैं। 19 साल तक सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर कार्यरत रहीं है। राहुल प्रेसिडेंट पोस्ट संभालने वाले नेहरू-गांधी परिवार के छठे मेंबर हैं। इस मौके पर सोनिया गांधी ने बताया कि वह राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को राजनीति से दूर रखना चाहती थीं।

सोनिया गांधी ने राहुल को अध्यक्ष का कार्यभार सँभालने पर बधाई दी। वहीँ मनमोहन सिंह ने आज के दिन को कांग्रेस के लिए ऐतिहासिक दिन बताया। जिसके बाद राहुल गांधी ने आज कार्यकर्ताओं को साथ आने का आह्वान करते हुए कहा कि आज की राजनीति लोगों को हित में नहीं है। इस दौरान रहल ने बीजेपी पर हमला बोला।

राहुल ने कहा- बीजेपी देश में हिंसा-आग लगाने का काम कर रही है। दरअसल वो तोड़ते हैं, हम जोड़ते हैं। वो आग लगाते हैं, हम बुझाते हैं।
उन्होंने कहा, ‘एक बार आग लग जाती है तो उसे बुझाना मुश्किल होता है। यही हम बीजेपी के लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। एक बार आपने देश में आग लगा दी तो उसे बुझाना मुश्किल होता है। आज देश के प्रधानमंत्री देश को पीछे ले जा रहे हैं।

हम देश को 21वीं सदी में लाए और वो लोग देश को फिर से पीछे ले जा रहे हैं। अब कांग्रेस ही देश को बचा सकती है। राहुल ने कहा- “मैं 13 साल से राजनीति में हूं और राजनीति का सीधा संबंध लोगों से है, लेकिन अब राजनीति का संबंध लोगों से नहीं रहा। कांग्रेस मेरा परिवार है और मैं दिल से आपको प्यार दूंगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *