कांग्रेस ने किया पलटवार- मोदी की आलोचना से भाजपा में इतनी ख़लबली क्यूँ?

नई दिल्ली: भाजपा पर पलटवार करते हुए आज कांग्रेस का बयान आया है कि राहुल गांधी ने नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री मोदी ने विदेशी धरती पर हमारे देश भारत का अपमान किया है।दरअसल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ़ कैलिफ़ोर्निया, बर्कले यूनिवर्सिटी में के कार्यक्रम को संबोधित किया। बीजेपी का आरोप है कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी की काफी उपेक्षा की है।

भाजपा के इस बयान पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा है कि हम केंद्र सरकार के इन बयानों से हैरान है। ये आलोचनाएं न्यायोचित नहीं हैं। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा उठाए गए मुद्दे और बयानों से उनके द्वारा इतिहास की अवहेलना करना और प्रधानमंत्री से माफी मांगने की उनकी बेचैनी का पता चलता है।”

भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी ने एक ऐसे मंच का चुनाव किया, जहां वह अपनी सुविधा के अनुसार अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी की ओलचना कर सकें।आनंद शर्मा ने बताया कि राहुल गांधी ने बीते 70 सालों में भारत की उपलब्धियों के बारे में बात की।

अगर राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना की भी है तो भाजपा को इससे क्यों आपत्ति हो रही है ? ये तो लोकतंत्र का गुण है। इसके लिए आखिर क्यों उनकी आलोचना कर रही है। आनंद शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी ने नहीं, देश के प्रधानमंत्री ने ही कई बार विदेशी धरती पर भारत का अपमान किया हैं।प्रधानमंत्री ने अपने पहले विदेशी दौरे पर देश को भ्रष्ट बताया था। मोदी ने तो ये तक कह दिया था कि विदेशों में रह रहे भारतीयों को खुद को भारतीय कहने पर शर्म आती है।”उन्होंने कहा कि यह आलोचना सत्तारूढ़ भाजपा की असहिष्णुता दर्शाती है।

आपको बता दें कि कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने नोटबंदी की आलोचना की थी और देश में बढ़ रही हिंसक घटनाओं का भी जिक्र किया।

बीजेपी द्वारा की जा रही धुव्रीकरण की राजनीति काफी खतरनाक होती है। अहिंसा के विचार पर हमला किया जा रहा है, लेकिन ये ही एक रास्ता है जो कि मानवता को आगे लेकर जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.