कांग्रेस महाधिवेशन: राहुल और प्रियंका के समर्थन में हुई जमकर नारेबाज़ी

March 18, 2018 by No Comments

कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन के अंतिम दिन बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता जमा हुए. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी और उनकी बहन प्रियंका गाँधी के समर्थन में जमकर नारेबाज़ी की. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में हुए इस महाधिवेशन में हज़ारों कांगेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए. महाधि​वेशन के आखिरी दिन रविवार को भी सुबह से ही स्टेडियम तकरीबन पूरा भरा हुआ था.

पार्टी के एक नेता ने जानकारी दी कि यहाँ पूरे देश से कार्यकर्ता और डेलीगेट्स शामिल हुए हैं. बताया जा रहा है कि 3 हज़ार डेलीगेट्स और 15 हज़ार से अधिक पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए हैं. इस महाधिवेशन में शामिल हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि जब मोदी जी प्रचार कर रहे थे तो बड़े बड़े वादे कर रहे थे, ये वो वादे हैं जो अभी तक पूरे नहीं हुए हैं.

उन्होंने कहा कि वो कहते थे कि 2 करोड़ नौकरियाँ देंगे, 2 लाख नौकरियाँ भी नहीं मिलीं. भारत में नई आर्थिक नीतियाँ लाने के लिए मनमोहन सिंह को श्रेय दिया जाता है. मनमोहन ने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू और कश्मीर को मिसमैनेज कर दिया. उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर के हालात दिन ब दिन ख़राब होते जा रहे हैं और इससे साफ़ है कि हमारी सीमाएँ insecure हो गयी हैं चाहे वो क्रॉस बॉर्डर टेरर हो या आंतरिक.

इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, वरिष्ठ नेता एके एंटनी, जनार्दन द्विवेदी और कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, पार्टी के प्रदेश इकाइयों के अध्यक्ष, विधायक दल के नेता और पार्टी पदाधिकारी भाग ले रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के नेतृत्व में पार्टी का ये पहला अधिवेशन है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *