कांग्रेस ने जारी की हिमाचल प्रदेश के लिए स्टार-कैंपेनर्स की लिस्ट

शिमला: हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट जारी कर दी है. 40 नेताओं को इस लिस्ट में शामिल किया गया है. सबसे पहले नंबर पर पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गाँधी को स्थान दिया गया है. उनके बाद उपाध्यक्ष राहुल गाँधी. तीसरे स्थान पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जगह दी गयी है. इस लिस्ट में सुशील शिंदे, ग़ुलाम नबी आज़ाद, अम्बिका सोनी के बाद मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का नाम है. इस चुनाव में भी सिंह को मुख्यमंत्री चेहरा माना जा रहा है.

हिमाचल के एक और बड़े नेता सुखविंदर सिंह सुखु का नाम दसवें स्थान पर दिया गया है. पास के पंजाब राज्य के नेताओं को इसमें विशेष जगह दी गयी है. अम्बिका सोनी के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, वरिष्ट नेता नवजोत सिंह सिद्धू तथा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा ब्रार का भी नाम इसमें शामिल है.

लिस्ट में रणदीप सिंह सुरजेवाला, ज्योतिरादित्य सिंघ्या और सचिन पायलट के भी नाम हैं. इस लिस्ट में लेकिन दिग्विजय सिंह का नाम शामिल नहीं है.

हिमाचल में अगले महीने चुनाव होने हैं. इसको लेकर प्रचार ज़ोरों पर चल रहा है. भाजपा भी अपने उमीदवारों की सूची जारी कर चुकी है. 68 सीटों वाली हिमाचल प्रदेश की विधानसभा में मुक़ाबला लगभग बराबरी का माना जा रहा है. पिछले कई चुनावों में हालाँकि इस तरह से हिसाब रहा है कि एक बार भाजपा तो एक बार कांग्रेस चुनाव जीतती रही है. इस लिहाज़ से इस बार के चुनाव में भाजपा के चुनाव जीतने की उम्मीद है. हालाँकि कांग्रेस दावा कर रही है कि वो इस बार इस नियम को तोड़ देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.