गुजरात में कांग्रेस ने भाजपा को पछाड़ा; क़द्दावर भाजपा नेता पीछे, HP में भी धूमल पीछे

December 18, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर के रूझान आने शुरू हो गए हैं और इन रूझानों के मुताबिक़ कांग्रेस और भाजपा के बीच टक्कर का मुक़ाबला नज़र आ रहा है. रूझान के मुताबिक़ 97 सीटों पर कांग्रेस आगे है जबकि भाजपा 82 सीटों पर आगे है. वहीँ भाजपा के कुछ क़द्दावर नेता भी अपनी अपनी सीट से पीछे चल रहे हैं. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी शुरूआती रूझान के मुताबिक़ राजकोट पश्चिम सीट से पीछे चल रहे थे लेकिन अभी-अभी ये ख़बर आयी है कि वो आगे हो गए हैं.वो कांग्रेस प्रत्याशी से 1316 वोट से आगे हैं.

उपमुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल भी अपनी सीट से पीछे ही चल रहे हैं. शुरू में उन्होंने कुछ लीड बनायी थी लेकिन जल्दी ही वो पीछे हो गए. फ़िलहाल वो कांग्रेस प्रत्याशी से 3000 से भी अधिक वोट से पीछे चल रहे हैं. वो मेहसाणा से चुनाव लड़ रहे हैं.कांग्रेस के भी कुछ क़द्दावर नेता अभी अपनी सीट पर पीछे चल रहे हैं. इनमें अर्जुन मोधवादिया पोरबंदर सीट से पीछे चल रहे हैं. हिमाचल प्रदेश में भी भाजपा के मुख्यमंत्री उमीदवार प्रेम कुमार धूमल पीछे चल रहे हैं. सुजानपुर से वो 540 वोटों से पीछे हैं. चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक़ हिमाचल प्रदेश में दोनों ही पार्टियां 13-13 सीट पर हैं. शिमला रूरल से वीरभद्र सिंह आगे चल रहे हैं.

फ़िलहाल तक जो रूझान आये हैं उससे अभी स्थिति बिलकुल साफ़ नहीं हो पायी है. हालाँकि गुजरात में मुक़ाबला टक्कर का नज़र आ रहा है.हिमाचल में ज़रूर ऐसा लग रहा है कि भाजपा कांग्रेस पर मज़बूत बढ़त बना रही है लेकिन अभी कुछ कहा जाना ठीक नहीं है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *