गुरदासपुर में 94,161 वोटों से आगे हुई कांग्रेस; केरल से भी पार्टी के लिए अच्छी ख़बर

नई दिल्ली: गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस अपनी बढ़त को लगातार मज़बूत कर रही है. कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 94,161 वोट से आगे हो गए हैं. वहीँ केरल की वेंगर विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में भी UDF गठबंधन जिसमें कांग्रेस भी शामिल है LDF से आगे चल रहा है.

गुरदासपुर उपचुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही पूरा दमखम लगाया था. भाजपा की ओर से प्रदेश के बाहर के राष्ट्रीय स्तर के नेता भी प्रचार करने के लिए आये. हालाँकि कांग्रेस के लिए प्रदेश के ही बड़े नेताओं ने ज़िम्मेदारी संभाली. कांग्रेस के वरिष्ट नेता सुनील जाखड़ पहले ही इस सीट पर मज़बूत माने जा रहे थे जबकि भाजपा-शिवसेना की ओर से स्वरण सलारिया के बारे में माना जा रहा था कि उनके लिए चुनाव मुश्किल होगा.पहले ऐसा माना जा रहा था की जाखड़ को प्रताप सिंह बाजवा का समर्थन शायद ना मिले लेकिन बाजवा ने अंतिम दिनों में प्रचार करके जाखड़ को और मज़बूत किया.

आम आदमी पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में जिस तरह का परफॉरमेंस प्रदेश में किया था, उसे दोहरा पाने में फ़िलहाल वो नाकाम ही नज़र आ रही है. हालाँकि पार्टी के नेता ये दावा कर रहे हैं की 2019 के लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी अच्छा परफॉर्म करेगी.

अभी अभी ये ख़बर मिली है कि UDF प्रत्याशी KNA खादेर ने जीत हासिल की है. वो इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेता है. दूसरे स्थान पर लेफ़्ट गठबंधन रहा जिसे LDF के नाम से जाना जाता है. SDPI तीसरे और NDA को चौथी पोजीशन से संतोष करना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.