MP चुनाव: भाजपा के ही तरीक़े से भाजपा को मात देगी कांग्रेस

October 21, 2018 by No Comments

मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में इस बार राजनीतिक दल सिर्फ ज़मीन पर कम और सोशल मीडिया पर ज्यादा लड़ रहे हैं. बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर लगातार हो रही खींचतान भी इसका इशारा कर रही है. फिलहाल एक आंकड़े के मुताबिक मध्य प्रदेश में करीब 3 करोड़ लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं, जिन्हें साधने में बीजेपी लंबे वक्त से लगी हुई है.

कांग्रेस करेगी 40 दिन में 40 सवाल
आपको बता दे कि सोशल मीडिया पर लड़ी जा रही इस लड़ाई में कांग्रेस के दिग्गज़ नेताओं ने संगठित होकर जिसमे कमलनाथ, सिंधिया, दिग्विजय और अजय सिंह के साथ पूरी पार्टी इस लड़ाई में उतर गई है। इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ अब सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और भाजपा से 40 दिन में 40 सवाल करेंगे। 


भाजपा ने वा-र रूम को किया और सशक्त
मध्य प्रदेश में 2 करोड़ से ज्यादा वॉट्सऐप यूजर के डेटा बीजेपी के पास है, जिसके चलते किसी भी मेसेज को महज़ एक घंटे में पूरे मध्य प्रदेश में वायरल किया जा सकता है. विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी के भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय में बने वॉर रूम में अलग-अलग शिफ्ट में काम चल रहा है. ये नए जमाने का युद्ध है, जो आमने-सामने नहीं, बल्कि छुप-छुपकर इंटरनेट पर लड़ा जा रहा है. बीजेपी की आईटी और सोशल मीडिया टीम के संयोजक शिवराज डाबी के मुताबिक दिन की शुरुआत एजेंडा तय करने के साथ होती है.

शिवराज सरकार को अलग अलग सवालों से घेर रही कांग्रेस
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी पर एक के बाद एक करारा प्रहार कर रहे हैं कमलनाथ ने शिवराज सरकार को टारगेट करते हुए कहा कि ‘बुराई के प्रतीक रावण दहन के बाद से बदहाली की प्रतीक शिवराज सरकार के विसर्जन तक वो सवाल पर सवाल दागेंगे।

ये पहली बार नहीं है, जब कांग्रेस ने सरकार के घेरने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया हो, लेकिन असर भी सोशल मीडिया पर ही रहा। कमलनाथ ने पहले भी मुख्यमंत्री से 10 सवाल किए थे, जिसके जवाब का आज तक इंतज़ार है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *