MP: ज़बरदस्त जन-सैलाब लेकिन कांग्रेस की मुश्किल है कि “CM कौन?”

November 21, 2018 by No Comments

भोपाल: मध्य प्रदेश में अभी वोट नहीं डाले गए हैं लेकिन गली-कूचों में चर्चे इस बात के हैं कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा. भाजपा की ओर से तो नाम क्लियर है लेकिन कांग्रेस की ओर से दो नाम बड़े तौर पर सामने आ रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमल नाथ और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों के ही नाम कांग्रेस से मुख्यमंत्री पद को लेकर सामने आ रहे हैं. भाजपा इस को मुद्दा भी बनाना चाहती है लेकिन कांग्रेस बार-बार दावा कर रही है कि पार्टी एकजुट है.

कमल नाथ की बात हो या फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया की, दोनों ही अपने अपने क्षेत्र में ज़बरदस्त तरह से पोपुलर हैं लेकिन मुश्किल ये है कि पार्टी के जीतने पर मुख्यमंत्री तो एक ही बन सकता है. वहीं भाजपा कई चुनाव में ये मुद्दा इस्तेमाल कर चुकी है कि कांग्रेस के हर क्षेत्र में मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं. इस बार कम से कम दिग्विजय सिंह ने अपने आपको पीछे कर लिया है लेकिन दो नाम अभी भी हैं. इस बार के चुनाव में ऐसा लग भी रहा है कि कांग्रेस अगर एकजुट होकर चुनाव लड़ती है तो जीत सकती है. इलेक्शन के सर्वे में भी कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुक़ाबला नज़र आ रहा है.

सबसे दिलचस्प बात ये है कि इस बार कमल नाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों ही की सभाओं में ज़बरदस्त भीड़ देखने को मिल रही है. शिवराज सिंह चौहान को इस बार उतना अच्छा रेस्पोंस नहीं मिल रहा है. दबी ज़बान में भाजपा के नेता मान भी रहे हैं कि इस बार का चुनाव काफ़ी मुश्किल है. वहीं कांग्रेस जीत के दावे के साथ साथ चिंता में भी है. केन्द्रीय नेतृत्व इस कोशिश में है कि दोनों नेताओं की एकता बनी रहे और चुनाव में पार्टी जीते.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *